इन 3 पौधों में से घर में कोई एक भी पौधा लगा लिया तो होने लगेगी धन की वर्षा

वास्तु शास्त्र- घर के आसपास पेड़- पौधे का होना बहुत जरूरी होता है. यह पौधे ना सिर्फ वातावरण को शुद्ध रखते हैं और आपकी सेहत ठीक रखते हैं बल्कि घर में सकारात्मकता भी लाते हैं और इतना ही नहीं बल्कि पेड़- पौधों के होने से आपकी घर की सुंदरता कई गुना बढ़ जाती है और कई पेड़- पौधे ऐसे भी होते हैं जो आपकी किस्मत को भी बदल सकते हैं.

इन 3 पौधों में से घर में कोई एक भी पौधा लगा लिया तो होने लगेगी धन की वर्षा

आज हम आपको वैसे ही 3 पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं जो यदि आपके घर में हो तो आपकी किस्मत बदल सकती है और आप धनवान बन सकते हैं क्योंकि यह पौधे आपके घर से नेगेटिविटी को दूर करते हैं.

तो चलिए जानते हैं उन पौधों के बारे में-

1 .मनी प्लांट-

आपने कई घर में मनी प्लांट का पौधा लगा हुआ देखा होगा. ऐसा माना जाता है कि जिस घर में यह पौधा फलती फूलती है वहां हमेशा मां लक्ष्मी का वास होता है और जहां मां लक्ष्मी का वास होता है वहां धन दौलत की कमी नहीं होती है. मनी प्लांट के सुखते ही बेल को तुरंत हटा देना चाहिए.

2 .नींबू या संतरे का पौधा-

वास्तु शास्त्र के अनुसार नींबू या संतरे का पौधा घर के बाहर लगाने से घर में नकारात्मकता दूर होती है और पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है.

3 .अशोक वृक्ष-

अशोक का वृक्ष लगाने से घर में सुख- शांति बनी रहती है और घर को उन्नत करने के लिए घर के आंगन में अशोक का पेड़ लगाना शुभ माना जाता है.

नोट- यह पोस्ट शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए वास्तु विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments