जानें- सेक्स पावर बढ़ाने के 5 चमत्कारी उपाय

कल्याण आयुर्वेद- आजकल की बदलती लाइफस्टाइल में अनियमित खानपान, खानपान में पौष्टिक तत्वों की कमी और कुछ गलत आदतें जैसे- धूम्रपान करना, शराब पीना, पोर्न फिल्में अधिक देखना इत्यादि के कारण ज्यादातर युवा वर्ग के लोग सेक्स पावर की कमी महसूस करते हैं. ऐसे में इस समस्या से निजात पाने के लिए ना जाने वह कई तरह के दवाओं का सेवन करते हैं जो कई बार सेहत के लिए नुकसानदायक साबित होता है.

जानें- सेक्स पावर बढ़ाने के 5 चमत्कारी उपाय

ऐसे में यदि दवाइयों का सेवन न कर खानपान में सुधार किया जाए और गलत आदतों को छोड़ दिया जाए तो सेक्स से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाने में काफी मदद मिल सकती है.

तो चलिए जानते हैं सेक्स पावर बढ़ाने के 5 चमत्कारी उपाय-

1 .लहसुन को सेक्स शक्ति बढ़ाने और सेक्स संबंधी कमजोरी को दूर करने में बहुत ही लाभदायक माना जाता है. इसलिए प्रतिदिन लहसुन की दो- तीन कलियां खाना चाहिए.

2 .प्याज भी सेक्स शक्ति के लिए काफी मददगार होता है. खासतौर से सफेद प्याज. जिन्हें सेक्स संबंधी कोई भी कमजोरी हो उन्हें प्याज का सेवन करना चाहिए. इसके अलावा 6 मिलीलीटर प्याज का रस, 3 ग्राम घी और ढाई ग्राम शहद एक साथ मिलाकर प्रतिदिन सुबह-शाम सेवन करना चाहिए. इसके बाद शक्कर मिला हुआ दूध पीना चाहिए. इस प्रयोग को दो-तीन महीने तक लगातार करना चाहिए. इससे वीर्य में वृद्धि होती है और सेक्स पावर में बढ़ोतरी होती है.( ध्यान रहे घी और शहद की मात्रा बराबर न हो )

3 .सेक्स इच्छा बढ़ाने के लिए 150 ग्राम गाजर को काटकर आधा अंडा और एक चम्मच शहद मिलाकर 2 महीने तक लगातार खाना फायदेमंद होता है.

4 .200 मिलीलीटर गाय के दूध में एक चम्मच शहद मिलाकर पीने से वीर्य की कमी दूर हो जाती है.

5 .15 ग्राम सफेद मुसली की जड़ को एक कप दूध में उबालकर दिन में दो बार सेवन करना फायदेमंद होता है इसके नियमित सेवन करने से नपुंसकता और शीघ्रपतन की समस्या दूर हो जाती है.

 नोट- यह और शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है किसी भी प्रयोग से पहले योग्य डॉक्टर की सलाह जरूर लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments