घर से चूहा भगाने का सबसे आसान तरीका, बस 5 मिनट में चूहे नजर नहीं आएंगे

अक्सर चूहे घर में तबाही मचा कर रख देते हैं क्योंकि चूहा खाने पीने की चीजें तो बर्बाद करते ही हैं, कई बार कपड़े वगैरह भी काट देते हैं. कई बार कीमती चीजों को भी काट कर बर्बाद कर देते हैं. इतना ही नहीं चूहे घर के सामान को भी दूषित कर देते हैं. साथ ही चूहों से खतरनाक रेबीज नामक बीमारी होने का खतरा भी अधिक रहता है. ऐसे में हर कोई चाहता है कि चूहा घर में ना रहे और इसके लिए लोग घर में चूहे मारने वाली दवाई का इस्तेमाल करते हैं और इसे खाकर चूहा तो जरूर मर जाता है लेकिन कई बार घर के ऐसी जगह अपने मर जाता है जहां निकालना मुश्किल हो जाता है और कई बार तो पता भी नहीं चलता है कि चूहा कहां जाकर मरा है. पूरा घर उसके सड़ने के बाद बदबू देने लगता है ऐसे में घर में रहना मुश्किल हो जाता है.

 घर से चूहा भगाने का सबसे आसान तरीका, बस 5 मिनट में चूहे नजर नहीं आएंगे

लेकिन आज हम आपको बहुत ही आसान उपाय बताने जा रहे हैं. जिसकी मदद से चूहों के आतंक से आप छुटकारा पा सकते हैं और आपको किसी तरह की परेशानी भी नहीं होगी.

अगर आप चूहों की समस्या से परेशान हैं तो रुई के कुछ फाहों में पिपरमिंट लगाकर ऐसी जगह पर रख दे जहां अक्सर चूहों को आप आते जाते देखते हैं क्योंकि पिपरमिंट के सुगंध से चूहों का दम घुटने लगता है और चूहे तुरंत घर से बाहर भाग जाते हैं.

आप चूहों से छुटकारा पाने के लिए काली मिर्च की भी मदद ले सकते हैं. इसके लिए आप चूहे की आने जाने वाली जगह के आसपास और उनके आने-जाने के रास्ते में काली मिर्च के पाउडर का छिड़काव कर दें. चूहे और छिपकिलियाँ काली मिर्च की खुशबू बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं और तुरंत अपनी जगह छोड़ कर भाग जाते हैं.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments