लाल किताब के अनुसार- ये 7 उपाय अपनाकर आप भी बन सकते हैं करोड़ों के मालिक, एक बार आजमाकर देखें

लाल किताब- हर किसी की चाहत होती है कि वह धनवान हो और उसे किसी चीज की कमी न हो. लेकिन हर किसी के साथ ऐसा नहीं होता है. इस दुनिया में बहुत से लोग अमीर है तो गरीबों की संख्या भी काफी ज्यादा है. हालांकि इस गरीबी से छुटकारा पाने के लिए लोग कड़ी मेहनत करने के साथ कई तरह के उपाय भी करते रहते हैं लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाती है.

लाल किताब के अनुसार- ये 7 उपाय अपनाकर आप भी बन सकते हैं करोड़ों के मालिक, एक बार आजमाकर देखें

यदि आप भी गरीबी की मार झेल रहे हैं तो आज हम आपको लाल किताब के अनुसार कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप इस गरीबी से छुटकारा पा सकते हैं.

तो चलिए जानते हैं गरीबी से छुटकारा पाने के 7 उपाय-

1 . माँ लक्ष्मी की उपासना करें. शुक्रवार का व्रत रखें. खटाई ना खाएं. महालक्ष्मी मंदिर में जाकर देवी लक्ष्मी को कमल के फूल अर्पित करें. मां लक्ष्मी की तस्वीर के आगे घी का 9 बत्तियों वाला दीपक जलाएं. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होगी और उनकी कृपा आप पर बनी रहेगी.

2 .स्वयं को और घर को साफ सुथरा रखें और हमेशा साफ कपड़े पहनें. प्रतिदिन नहाए, शरीर को जरा भी गंदा ना रखें, सुगंधित इत्र या सेंट का उपयोग करें और पवित्र बनें रहे.

3 .सफेद वस्त्र दान करें, भोजन का कुछ हिस्सा गाय, कौवे और कुत्ते को दें. दो मोती लेकर एक पानी में बहा दें और एक जिंदगी भर अपने पास रखें.

4 .दीपावली के दिन किसी भी मंदिर में झाड़ू का दान करें. यदि आपके घर के आसपास कहीं मां लक्ष्मी का मंदिर हो तो वहां गुलाब की सुगंध वाली अगरबत्ती दान करें.

5 .9 वर्ष से कम आयु की 5 कन्याओं को 21 शुक्रवार तक मिश्री युक्त खीर खिलाएं, उन्हें यथासंभव कुछ पैसे व लाल कपड़े देकर विदा करें.

6 .मिट्टी के घड़े पर लाल रंग करें और उसके ऊपर लाल रंग का धागा बांधे. अब इसमें जटा युक्त नारियल रखकर से बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें.

7 .प्रति शनिवार पीपल के पेड़ के नीचे किसी लोहे के बर्तन में पानी, शक्कर, घी और दूध मिलाकर पीपल के पेड़ की जड़ अर्पित करें. घी का दीपक जलाएं और सुगंधित अगरबत्ती जलाएं.

नोट- यह पोस्ट शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है अधिक जानकारी के लिए किसी ज्योतिषाचार्य से सलाह लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments