इस चमत्कारिक जड़ी- बूटी से सिर्फ 7 दिन में बढ़ाएं शारीरिक और पौरुष ताकत, जानें सेवन विधि

कल्याण आयुर्वेद- आजकल के बदलते लाइफ स्टाइल में अनियमित खानपान, खानपान में पौष्टिक तत्वों की कमी और कुछ गलत आदतें जैसे- धूम्रपान, शराब आदि का सेवन करना. इसके अलावा पारिवारिक और ऑफिस का बोझ आदि के कारण ज्यादातर पुरुष कई तरह की बीमारियों का शिकार हो जाते हैं. ऐसे में शारीरिक कमजोरी का होना आम बात हो जाता है जिसका प्रभाव उनकी पौरुष शक्ति पर भी पड़ता है.

इस चमत्कारिक जड़ी- बूटी से सिर्फ 7 दिन में बढ़ाएं शारीरिक और पौरुष ताकत, जानें सेवन विधि

यदि आप भी ऐसी समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको एक ऐसी चमत्कारिक जड़ी- बूटी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका सेवन करने से 7 दिन के अंदर ही शरीर में एक नई ताकत और स्फूर्ति का संचार होने लगता है.

तो चलिए जानते हैं उस चमत्कारी जड़ी- बूटी का नाम और प्रयोग करने के तरीके-

हम जिस चमत्कारी जड़ी- बूटी के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम है अश्वगंधा. इसे इंडियन जेनसेंग भी कहते हैं. अश्वगंधा में ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो गंभीर से गंभीर बीमारियों को दूर करने में मदद करते हैं. आयुर्वेद के अनुसार इस जड़ी- बूटी का असर 1 सप्ताह भीतर ही दिखने लगता है. इसके सेवन से शरीर का वजन बढ़ता है और शरीर में एक नई शक्ति का संचार होता है.

अश्वगंधा की चमत्कारी फायदे-

अश्वगंधा अन्य जड़ी- बूटियों के साथ सेवन करने से जोड़ों के दर्द को दूर किया जा सकता है, इसके सेवन से कैंसर से बचाव किया जा सकता है, थायराइड ग्रंथि के कारण होने वाले प्रभाव रोका जा सकता है, मानसिक कमजोरी और अनिद्रा को दूर करने में मददगार होता है.

इसके अलावा बालों की समस्या को भी दूर करता है, खून की कमी को दूर करने में मददगार है, यह चर्बी को कम कर मोटापे को नियंत्रित करता है, हृदय रोग से भी सुरक्षा प्रदान करता है, कमर दर्द की समस्या मुक्ति दिलाता है.

इसके अलावा अश्वगंधा का सेवन याददास्त शक्ति को बढ़ाने में भी काफी मददगार होता है. असामान्य धड़कन को यह सामान्य करता है. यह यौन क्षमता को बढ़ाने में भी मददगार होता है.

सेवन विधि-

आजकल बाजार में अश्वगंधा से बने कैप्सूल उपलब्ध है, यदि आप कैप्सूल सेवन करना चाहते हैं तो इसके 1 से 2 कैप्सूल प्रतिदिन दूध के साथ सेवन करें या अश्वगंधा चूर्ण आधा से एक चम्मच की मात्रा में दूध के साथ सेवन करें.

नोट- यह पोस्ट शैक्षणिक उदेश्य से लिखा गया है, किसी भी प्रयोग से पहले आप योग्य डॉक्टर की सलाह जरूर लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments