ज्योतिष शास्त्र- ऐसी छाती की आकार वाली लड़कियां बन सकती है अच्छी पत्नी, घर की जिम्मेदारियां सँभालने में होती हैं माहिर

वास्तु शास्त्र- आपने अक्सर रिलेशनशिप पर आधारित सर्वेक्षण की रिपोर्ट में पढ़ी या सुनी होगी. जिसमें कहा जाता है कि पुरुष यदि किसी महिला की तरफ देखता है तो सबसे पहले उसकी नजर उसकी छाती पर जाती है. ऐसे सर्वेक्षण पुरुषों के अंदर की कामोत्तेजना को परोसने की कोशिश करते हैं. लेकिन यदि ज्योतिष विद्या के प्रमुख सामुद्रिक शास्त्र को पढ़ें तो यही छाती लड़कियों की व्यक्तित्व के बारे में बताता है.


जैसे ज्योतिष हमारे शरीर का अंग देखकर हमारा व्यवहार के बारे में बताते हैं. ठीक उसी तरह महिला की छाती अथवा स्तन देखकर उसकी स्वभाव बारे में पता लगाया जा सकता है.
आज हम इस पोस्ट के लिए माध्यम से महिला के छाती की आकार के बारे में बताएंगे. जिसे देख कर उसके बारे में कैसे आकलन कर सकते हैं.
तो चलिए जानते हैं कैसी छाती की आकार वाली लड़कियां व महिलाएं बन सकती है अच्छी पत्नी-
1 .छाती पर हल्के बाल हों-
जिस महिला के छाती पर हल्के बाल हों वह महिला अनेक पुरुषों के साथ रमण करने वाली होती है. ऐसी महिलाएं अपने परिवार व पति के प्रति छल कपट करने में संकोच नहीं करती है. यह झूठ बोलने में भी उतना ही माहिर होती है. इन्हें दिखावे मे अधिक विश्वास होता है.
2 .ऊंची व पुष्ट छाती वाली-
जिस महिला की छाती ऊंची व पुष्ट हो. वह महिला अनेक प्रकार के सुखों को भोगने वाली होती है एवं धन-धान्य व ऐश्वर्य से परिपूर्ण होती है. ऐसी महिलाएं अपने पति को सुख देने वाली होती है. सामाजिक कार्यों में भी इनकी रूचि होती है.

3 .दबे हुए और छोटे निप्पल वाले स्तन हो-
जिन महिलाओं के स्तन दबे हुए होते हैं अथवा स्तन पर छोटे निप्पल होते हैं वह महिलाएं हर काम मन लगाकर करती है. ऐसी महिलाएं हमेशा अपने आप में यह सोचती रहती है कि उनका अगला कदम क्या होना चाहिए.
4 .छाती आगे की ओर झुकी हुई हो-
जिस महिला की छाती आगे की ओर झुकी हुई हो उनका अधिक भाई-बहन होने की संभावना होती है. यह महिलाएं अपने पति की सेवा करने में तत्पर रहती हैं.
5 .चौड़ी छाती वाली महिलाएं-
जिस महिला की छाती चौड़ी होती है, वह साहसी, अहंकारी व क्रोधी स्वभाव वाली होती है. यह परिवार पर अपना सिक्का चलाने का प्रयास करती रहती है. यह प्रत्येक कार्य अपने स्वहित के लिए ही करना पसंद करती है.
6 .छाती का रंग लाल हो-
जिस महिला की छाती का रंग लाल या फिर एकदम काले रंग की होती है. वह महिला सुंदर व अधिक पुत्रों को जन्म देने वाली होती है. यह सांसारिक छल प्रपंच से दूर रहना पसंद करती है. यह अपने कार्यों के द्वारा सबको खुश रखने का प्रयास करती है.
7 .सुडोल और टाइट स्तन वाली लड़की-
लड़की के स्तन सुडोल, टाइट और एक जगह पर स्थिर रहने वाले हो तो वह लड़की बहुत मेहनती होती है और दिमाग का भी बहुत तेज होती है, इनका दिमाग तेज चलता है. यह लड़की अच्छी पत्नी बन सकती है. घर की सारी जिम्मेदारियां लेने में भी काबिल होती है.
8 .छाती अंदर की ओर दबी हुई-
यदि किसी महिला की छाती अंदर की ओर दबी हुई हो तो वह महिला कड़क स्वभाव वाली तथा रोगी होती है. ऐसी महिलाएं धन के मामलों में काफी चालाक होती है. यह अपने करियर को लेकर काफी सजग रहती है.
9 .एक छोटा और एक बड़ा स्तन वाली-
यदि किसी महिला के दोनों में से एक स्तन छोटा और एक बड़ा है तो वह धनहीन तथा नकारात्मक सोच रखती है. ऐसी महिलाओं की मौत से प्रहार करने पर होती है.
स्रोत- ज्योतिष शास्त्र.

Post a Comment

0 Comments