पैसों को चुंबक की तरह खींचता है यह पौधा, एक बार घर में लगाकर तो देखें

घर के आसपास या घर में पौधों का होना वातावरण को तो शुद्ध बनाता ही है साथ ही हमारे घर सुंदरता को भी बढ़ा देता है. लेकिन कई ऐसे भी पौधे हैं जिसे लगाने से सुख- समृद्धि में बढ़ोतरी होती है.

पैसों को चुंबक की तरह खींचता है यह पौधा, एक बार घर में लगाकर तो देखें

आज हम आपको एक ऐसे ही पौधे के बारे में बताएंगे जिसके बारे में माना जाता है कि यह पौधा पैसों को चुंबक की तरह खींचता है. जिस तरह भारत में वास्तु शास्त्र होता है उसी तरह चीन में इस विद्या को फेंगशुई के नाम से जाना जाता है. फेंगशुई शास्त्र के अनुसार एक पौधा ऐसा होता है जो घर में पैसों को चुंबक की तरह खींच लेता है.

जी हां हम जिस पौधे के बारे में बात करने जा रहे हैं उस पौधे का नाम है क्रासुला. वैसे तो पैसा कमाना इतना आसान नहीं है पैसा कमाने के लिए जी तोड़ मेहनत करने की आवश्यकता होती है. लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि काफी मेहनत करने के बाद भी उम्मीद के अनुसार पैसा नहीं आता है. आज के समय में पैसों के बिना अच्छी जिंदगी की कल्पना करना भी गुनाह है और इसलिए कई लोग कई तरह के प्रयोग भी करते हैं. जैसे कि ज्योतिष उपाय, घर में वास्तु उपाय, कुछ लोग अपने घर में मनी प्लांट का पौधा भी लगाते हैं. आपने भी कई घरों में मनी प्लांट के पौधे लगे हुए देखे होंगे. कहा जाता है कि इस पौधे के घर में होने से पैसे की आवक होती है यह शुभ रहता है.

लेकिन क्रासुला पौधे का महत्व मनी प्लांट से भी अधिक माना जाता है. इस पौधे को मनी ट्री के नाम से भी जाना जाता है. फेंगशुई के अनुसार इस पौधे को घर में रख देने मात्र से यह पैसे को अपनी ओर खींचता है.

क्रासुला पौधे की कैसी होती है बनावट-

इस पौधे की पत्तियां चौड़ी होती है, इन्हें हाथ लगाने पर मखमली एहसास होता है, इसकी पत्तियों का रंग लाल और पीला मिक्स होता है, ना तो पूरी तरह से लाल होता है और ना ही पीला होता है. इसकी पत्तियां दूसरे पौधों की तरह कमजोर नहीं होती है. यह हाथ लगाने पर मुरझाती नहीं है और ना ही टूटती है.

घर में रखना बेहद है आसान-

इस पौधे को घर रखना भी बेहद आसान है क्योंकि इसकी देखभाल में ज्यादा मेहनत की जरूरत नहीं होती है. मनी प्लांट की तरह ज्यादा देखभाल नहीं करना पड़ता है. इसको प्रतिदिन पानी देने की भी जरूरत नहीं होती है. यदि दो-तीन दिन बाद भी पानी दिया जाए तो पौधा सूखता नहीं है. क्रासुला अंदर छांव में भी पनप सकता है. यह आपके घर की ज्यादा जगह भी नहीं लेता है इसलिए आप इसे घर में छोटे गमले में भी लगा सकते हैं.

घर में इसे कहां रख सकते हैं?

इस पौधे को घर के मुख्य दरवाजे के पास रखना चाहिए, जहां घर में प्रवेश करने का दरवाजा खुलता है, उसके दाहिनी ओर से रखें. कुछ ही समय में यह अपना असर दिखाना शुरू करता है और पैसों के साथ-साथ घर में सुख- शांति भी लाता है.

नोट- यह पोस्ट शैक्षिक उद्देश्य से लिखा गया है. अधिक जानकारी के लिए योग्य ज्योतिषाचार्य की सलाह अवश्य लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments