अब पीले दांत नहीं करेंगे आपको शर्मिंदा, आजमाए ये रामबाण घरेलू नुस्खा

कल्याण आयुर्वेद- इंसान का चेहरा चाहे कितना भी खूबसूरत या फिर सुंदर ही क्यों ना हो. लेकिन पीले दांत होने से इंसान का सारा इंप्रेशन खत्म हो जाता है. लोग अपनी सजावट और सुंदरता पर भले ही अपने दांतों के पीलेपन को जरूर नजरअंदाज कर देते हैं लेकिन उन्हें दोस्तों के साथ खिल- खिलाकर हंसना कई बार शर्मिंदा कर देता है. क्योंकि तब आपको अपनी समस्या के बारे में पता होता है. लेकिन ना चाहते हुए भी वे अपनी इस बीमारी का इलाज नहीं कराते हैं और इसी वजह से एक बड़ी समस्या खड़ी हो जाती है. लेकिन अब घबराने की बात नहीं है क्योंकि अब आप अपनी इस समस्या का इलाज घर बैठे कर सकते हैं.

अब पीले दांत नहीं करेंगे आपको शर्मिंदा, आजमाए ये रामबाण घरेलू नुस्खा

दांत पीले होने के कारण-

तंबाकू और सिगरेट, बीड़ी आदि का अधिक सेवन करना. अनहाइजीनिक खाना, कलर्ड फ़ूड, खराब और केमिकल्स वाले पानी पीना, दांतों की सफाई पर ध्यान ना रखना इत्यादि कारणों से दांत पीले हो जाते हैं.

पीले दांत से छुटकारा पाने का रामबाण घरेलू नुस्खा-

1 .यदि आप दांतों के पीलेपन से परेशान हैं और यह आपको बार-बार शर्मिंदा कर रहा है तो आप अपने पेस्ट या मंजन में थोड़ा सा बदलाव कर इस्तेमाल करें. निश्चित ही आपके दांत का पीलापन खत्म हो जाएगा. बस इसके लिए इतना ही करना है कि मंजन या फिर पेस्ट में दो बूंद नींबू का रस मिलाकर ब्रश करें. इससे दो- चार बार में ही आपके पीले दांत सफेद नजर आने लगेंगे. यदि आप नियमित सप्ताह एक- दो बार ऐसा करते हैं तो आपके दांत कभी पीले नहीं दिखेंगे.

2 .नमक एक आसान विकल्प है अपने दांतो को पीलेपन से बचाने का. बता दें कि नमक के अंदर सोडियम और क्लोराइड दोनों होते हैं जो आपके दांतों का पीलापन हटाने में आपकी मदद करते हैं. इसके साथ ही यह एक आसान और सबसे अच्छा घरेलू नुस्खा है जो हर घर में मौजूद होता है. इसके साथ ही आप इसे रोजाना अपने घर पर इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए सप्ताह में दो-तीन बार नमक में सरसों का तेल मिलाकर दांतों की मसाज करें.

यह जानकारी अच्छी लगी तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments