पुरानी से पुरानी दाद, दिनाय, खुजली का रामबाण इलाज है यह एक रुपए की चीज, एक ही बार में होगा असर

कल्याण आयुर्वेद- दाद, खाज, खुजली का होना एक आम समस्या है जो अक्सर लोगों को हो जाती है. जिससे वह काफी परेशान रहते हैं. किसी भी मौसम में अक्सर शरीर के किसी हिस्से पर ज्यादा देर तक नमी और गंदगी रहने के कारण उस जगह बैक्टीरिया पनपने लगते हैं. जिसके बाद दाद, दिनाय खुजली उत्पन्न करता है. जिसका समय रहते इलाज न किया जाए तो आगे चलकर छोटी सी समस्या बड़ी समस्या बन जाती है.

पुरानी से पुरानी दाद, दिनाय, खुजली का रामबाण इलाज है यह एक रुपए की चीज, एक ही बार में होगा असर

आज ऐसे कई लोग हैं जो काफी पुरानी दाद, दिनाय, खुजली से परेशान है. इसलिए आज हम आपको खुजली की समस्या से छुटकारा पाने के रामबाण उपाय बताने जा रहे हैं.

यह उपाय बेहद आसान है. इसके लिए आपको दो लौंग और कच्चे लहसुन की एक कली की जरूरत पड़ेगी. आपको बता दें कि लहसुन और लौंग में एंटी फंगल, एंटी बैक्टीरियल, एंटीसेप्टिक गुण पाए जाते हैं जो दाद, दिनाय, खुजली की समस्या को दूर करने में काफी मदद करते हैं. इसके अलावा आपको एक चम्मच नारियल के तेल की जरूरत पड़ेगी. आपको बता दें कि नारियल के तेल में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो दाद, दिनाय, खुजली की समस्या को तुरंत आराम दिलाते हैं.

कैसे करें इस्तेमाल-

सबसे पहले लौंग को पीसकर पाउडर बना लें. आप लहसुन को भी पीस लें और लौंग, लहसुन और नारियल तेल को अच्छी तरह से मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को दाद, दिनाय, खुजली वाले स्थान पर दिन में दो बार लगाएं. इससे कुछ ही दिनों में आपकी यह समस्या दूर हो जाएगी. इसका असर आपको एक ही बार में देखने को मिलेगा.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments