महिला हो या पुरुष बिना स्नान किए प्रतिदिन कर लेना चाहिए यह काम, चमक जाएगी आपकी किस्मत

आप अच्छी तरह से जानते होंगे कि कोई भी शुभ काम नहाने के बाद ही करना चाहिए. लेकिन कुछ शुभ काम ऐसे भी हैं जिनको बिना नहाए भी किया जाता है और तभी उसका उचित फल प्राप्त होता है.

महिला हो या पुरुष बिना स्नान किए प्रतिदिन कर लेना चाहिए यह काम, चमक जाएगी आपकी किस्मत

तो चलिए जानते हैं कौन सा काम बिना नहाए करना शुभ फल दायक होता है?

महिला हो या पुरुष सुबह जगते हैं यदि इस मंत्र का जप करते हैं तो आपकी किस्मत के बंद दरवाजे खुल सकते हैं. शास्त्रों में यह मन्त्र बताया गया है-

ब्रह्मा मुरारि स्त्रिपुरांतकारी भानु; शशि भूमिसुतो बुधस्च ! गुरुस्च शुक्र: शनि राहुकेतु कुर्वंतु सर्वे मम सुप्रभातम !!

इस मंत्र का अर्थ यह है कि ब्रह्मा, विष्णु, शिव, सूर्य, चंद्र, मंगल, बुध, बृहस्पति, शुक्र, शनि, राहु और केतु यह सभी मेरे सुबह को मंगलमय बनाएं. आपको बता दें कि इस मंत्र का जाप सुबह जगते ही करें. इस मंत्र का जाप करने से आपको आपके दुर्भाग्य से मुक्ति मिल सकती है.

इसके अलावा बताते चलें कि यह भी मान्यता है कि आपको प्रतिदिन सुबह- सुबह उठकर अपने हथेलियों का दर्शन करना चाहिए क्योंकि हमारे हाथों के अग्रभाग में देवी लक्ष्मी, मध्य भाग में मां सरस्वती और हाथ के मूल भाग में भगवान विष्णु का वास होता है. इसलिए पंडितों एवं ज्योतिषियों का कहना है कि आपको प्रतिदिन सुबह उठकर अपने हथेलियों को देखना चाहिए और इस मंत्र का जाप भी करना चाहिए-

कराग्रे वसते लक्ष्मी: करमध्ये सरस्वती ! कर मूले तू गोविंद: प्रभाते कर दर्शनम् !!

शास्त्रों के अनुसार यदि हम देखें तो उसमें कहा गया है कि जो व्यक्ति सूर्योदय से पहले उठता है वह सदैव ही निरोग रहता है और जो व्यक्ति सुबह देर तक सोता है उसके अंदर आलस भरा रहता है, जो व्यक्ति देर तक सोता है उसकी बुद्धि कम होती है और दुर्भाग्य बढ़ता है. इसलिए निरोग रहने के लिए हमें जल्दी उठना चाहिए.

यदि सुबह उठते ही माता-पिता, गुरुजनों और अपने से बड़ों को पांव छू कर आशीर्वाद प्राप्त किया जाए तो ऐसे व्यक्ति का भाग्य तेजी से बदलता है और उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि शास्त्रों में बताया गया है.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments