सालों से गरीबी की मार झेल रहे हैं तो इस धनतेरस घर लें आएं ये चीजें, हो जाएंगे मालामाल

धनतेरस- 2020- माना जाता है कि धनतेरस का दिन खरीदारी करने से वह सामान 13 गुना अधिक हो जाता है. इस दिन खरीदारी करने से माता लक्ष्मी खुश होती है और धन दौलत की कभी कमी नहीं होती है. घर में सुख- शांति बनी रहती है. इसलिए लोग सोने, चांदी, हीरा इत्यादि चीजें खरीदते हैं. इतना ही नहीं धनतेरस के दिन धन के देवता कुबेर की पूजा करने का भी विधान है. ऐसे में धनतेरस के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए धनतेरस के दिन इन सभी चीजों को खरीद कर जरूर लाएं. इससे घर में धन की कमी कभी नहीं होगी.

सालों से गरीबी की मार झेल रहे हैं तो इस धनतेरस घर लें आएं ये चीजें, हो जाएंगे मालामाल

गोमती चक्र-

गोमती चक्र खरीदें उसके बाद उसे मां लक्ष्मी को अर्पित करें. अगले दिन पूजा करने के बाद तिजोरी या गले में रखते हैं. कहा जाता है कि इससे कभी भी आपको धन दौलत की कमी नहीं होगी.

धनिया-

धनतेरस के दिन धनिया खरीद कर लाना काफी शुभ माना जाता है और लाभकारी माना जाता है. धनिया धन को बढ़ाता है. धनतेरस के दिन धनिया लाकर मां लक्ष्मी को अर्पित कर दें. उसके बाद कुछ दानों को गमले में बो दें. अगर यह धनिया के पौधे निकलते हैं तो साल भर सुख- समृद्धि में बढ़ोतरी होती रहती है.

लक्ष्मी गणेश की मूर्तियां-

दीपावली के दिन मां लक्ष्मी और गणेश की पूजा की जाती है. इसके लिए धनतेरस के दिन मां लक्ष्मी और गणेश की मूर्ति खरीद लेनी चाहिए. मूर्ति खरीदते समय ध्यान रखें की भगवान गणेश की सूड बाएं तरफ हो और लक्ष्मी जी कमल के ऊपर बैठी हुई और उनके हाथों से धन की वर्षा हो रही हो.

मिट्टी के दीपक-

दीपावली का दिन रोशनी का त्योहार है और दीपक रोशनी का प्रतीक है. दीपक के बिना दीपावली अधूरी मानी जाती है. ऐसे में धनतेरस के दिन खूब सारे दीपक खरीद कर घर पर लाएं और इन्हें जलाकर महालक्ष्मी की पूजा करें. 

झाड़ू-

धनतेरस के दिन झाड़ू खरीदना बेहद शुभ माना जाता है क्योंकि झाड़ू को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है. कहा जाता है कि धनतेरस के दिन झाड़ू खरीदने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और घर में प्रवेश करती है. इसलिए धनतेरस के दिन झाड़ू जरूर खरीदें.

नोट- यह पोस्ट शैक्षिक उद्देश्य से लिखा गया है. अधिक जानकारी के लिए ज्योतिष की सलाह जरूर लें. धन्यवाद.


Post a Comment

0 Comments