रात को सोते समय सिर्फ दो बूंद लगा लें यह चीज, चेहरे से गायब हो जायेंगे दाग,धब्बे, मुंहासे और झुर्रियां

कल्याण आयुर्वेद- हर किसी की चाहत होती है कि वह जवान और खूबसूरत दिखें. लेकिन आजकल के इस प्रदूषित माहौल में अपनी त्वचा का ख्याल रखना बहुत मुश्किल भरा काम होता है. सर्द हवाओं के बीच त्वचा का खास ख्याल रखना पड़ता है. अक्सर जो लोग प्रतिदिन काम पर जाते हैं और पूरे दिन धुल कणों के बीच रहने के कारण त्वचा की कई सेल्स डैमेज हो जाते हैं इतना ही नहीं रात में कुछ नए सेल्स भी बनते हैं यही कारण है कि रात में त्वचा की विशेष केयर करनी चाहिए. ऐसा करने से त्वचा स्वस्थ होती है और ग्लो करती है.

रात को सोते समय सिर्फ दो बूंद लगा लें यह चीज, चेहरे से गायब हो जायेंगे दाग,धब्बे, मुंहासे और झुर्रियां

तो आज हम आपको त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए और त्वचा पर निखार लाने के लिए उपाय बताने की कोशिश करेंगे. जिसे अपनाकर आप त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बना सकते हैं.

इसके लिए आपको बनानी होगी ऑयली क्रीम. इसके लिए आपको चाहिए एक निव्या की क्रीम और एक जॉनसन बेबी का आयल. जी हां अब आप सोच रहे होंगे कि ऑयली क्रीम से दाग- धब्बों को कैसे कम किया जा सकता है.

इसके लिए थोड़ी सी निव्या की क्रीम एक कटोरी में डालकर उसमें कुछ बूंदे जॉनसन बेबी आयल डालें. दोनों को अच्छे से मिक्स करने पर आपको एक ऑयली क्रीम तैयार होगा. उसे एक कंटेनर में डाल कर फ्रिज में रखे और हफ्ते में दो बार रात को सोने से पहले लगाकर सोए. आपको सुबह उठते ही फर्क नजर आएगा. आपके चेहरे के दाग- धब्बे कम होकर आपकी त्वचा गोरी नजर आने लगेगी.

इस नुस्खे को यदि आप नियमित रूप से प्रयोग करते रहेंगे तो आपको अपने चेहरे पर कुछ ही सप्ताह में असर दिखना शुरू हो जाएगा और आपके चेहरे पर हो रहे दाग- धब्बे और झाइयां दूर हो जाएगी साथ ही आप बेहद गोरे लगने लगेंगे.

यह जानकारी अच्छी लगी तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments