पुरुषों में वीर्य का पतलापन दूर कर मर्दाना ताकत बढ़ाने का अचूक घरेलू नुस्खा

कल्याण आयुर्वेद- आजकल की बदलती लाइफस्टाइल में तनाव और भागदौड़ भरी जिंदगी तथा अनियमित और अनहेल्दी भोजन के कारण पुरुषों में शारीरिक कमजोरी का होना आम बात हो गई है, जिसके कारण पुरुषों में काम शक्ति की कमी भी देखी जा रही है. धातु दोष, शीघ्रपतन, ध्वज भंग, नपुंसकता आदि ऐसी समस्याएं हैं जो वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर नीरस बना देते हैं. शरीर में पोषक तत्वों की कमी या अनियमित खान पान या अन्य गलत आदतों से पुरुषों को दुर्बलता या कमजोरी की परेशानी सताने लगती है.

पुरुषों में वीर्य का पतलापन दूर कर मर्दाना ताकत बढ़ाने का अचूक घरेलू नुस्खा

ऐसे में लोग मर्दाना कमजोरी को दूर करने के लिए कई तरह के दवाओं का सेवन करते हैं जो अधिक दिनों तक सेवन करना सेहत के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. इसलिए यदि आप भी ऐसी समस्या से गुजर रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसे घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जो आपकी इस समस्या से छुटकारा दिलाने में रामबाण साबित होगा.

तो चलिए जानते हैं वीर्य पतलेपन को दूर कर मर्दाना ताकत बढ़ाने की घरेलू उपाय-

इस उपाय को करने के लिए आपको इन चीजों की जरूरत पड़ेगी.

अश्वगंधा 50 ग्राम.

विदारीकंद 50 ग्राम.

पलाश का गोंद 50 ग्राम.

दरियाई ताल मखाना 50 ग्राम.

पीपल का फल 50 ग्राम.

बनाने की विधि-

सबसे पहले पलाश के गोंद को तवे पर भून लें और दरियाई ताल मखाना को घी में अच्छी तरह से भुन लें. इसके बाद सभी चीजों को पीसकर पाउडर बनाकर सुरक्षित रख लें.

सेवन विधि एवं फायदे-

अब इसमें से आधा से एक चम्मच की मात्रा में सुबह- शाम दूध के साथ सेवन करें. इसके सेवन करने से शारीरिक कमजोरी दूर होगी. वीर्य पतलेपन, वीर्य में शुक्राणु की कमी, शीघ्रपतन आदि समस्याएं दूर होकर मर्दाना ताकत में बढ़ोतरी होगी. इसका सेवन लगातार 3 महीने करना चाहिए.

नोट- यह पोस्ट शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है. किसी भी प्रयोग से पहले आप योग्य डॉक्टर की सलाह एक बार जरूर लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments