धन प्राप्ति के लिए शुक्रवार के दिन करें ये अचूक उपाय, हो जाएंगे मालामाल

ज्योतिष शास्त्र- कई सारे ऐसे लोग होते हैं जिनके पास बहुत चाहने के बाद भी लक्ष्मी नहीं टिकती है यानी पैसा किसी न किसी वजह से खर्चा होता रहता है, वह जितनी मर्जी कोशिश क्यों न कर लें. मगर उनका पैसा खर्च हो ही जाता है. यह खर्चा उन्हें ज्यादा परेशान करता है जब आपकी आय कम होती है. यदि आपके साथ भी पैसों से जुड़ी ऐसी समस्याएं होती है तो आप भी शुक्रवार के दिन कुछ उपाय करके मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं और खुशहाल जिंदगी बना सकते हैं.

धन प्राप्ति के लिए शुक्रवार के दिन करें ये अचूक उपाय, हो जाएंगे मालामाल

शुक्रवार के दिन करें ये अचूक उपाय-

1 .लक्ष्मी और विष्णु की स्तुति-

शुक्रवार के दिन सबसे पहले मां लक्ष्मी का पूजन करें. इसके लिए सुबह के समय उठकर स्नान करें. इसके बाद आप माता लक्ष्मी की स्तुति करते हुए उनकी तस्वीर या मूर्ति के सामने घी का दीपक जलाएं. इसके साथ ही आप भगवान विष्णु के नामों का भी जाप करें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपको मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

2 .शुक्रवार के दिन करें इन चीजों का दान-

शुक्र ग्रह के लिए हीरा, चांदी, चावल, मिश्री, सफेद कपड़ा, सफेद चंदन आदि चीजों का दान करना शुभ माना जाता है. आप ये चीजें किसी गरीब व्यक्ति को या आप मंदिर में दूध दान कर सकते हैं.

3 .सुहागन महिलाओं को कराएं भोजन-

शुक्रवार के दिन किसी सुहागन महिला को सुहाग का सामान दान करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी खुश होती है. वहीं अगर आप व्रत भी कर रहे हैं तो आप माता लक्ष्मी का व्रत रखते हुए सुहागिन महिलाओं को शाम को भोजन भी करवाएं.

4 .धारण करें लाल कपड़े-

देवी लक्ष्मी को सबसे ज्यादा लाल रंग प्रिय होता है, इसलिए आप उन्हें प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन लाल वस्त्र धारण करें, इसके साथ ही घर में पूजा स्थल को भी लाल फूलों से सजाएं, इससे मां लक्ष्मी की आशीर्वाद प्राप्त होगी और सुख- समृद्धि बनी रहेगी.

यह जानकारी अच्छी लगी तो लाइक, शेयर जरूर करें और माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए कमेन्ट में जय माँ लक्ष्मी जरुर लिखें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments