मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए वियाग्रा नही बल्कि करें इस नुस्खे का सेवन, फिर देखें कमाल

कल्याण आयुर्वेद- आज की बदलती लाइक स्टाइल में अनियमित खानपान, खानपान में पौष्टिक तत्वों की कमी, कुछ गलत आदतें जैसे- सिगरेट, गुटका, तंबाकू, शराब इत्यादि का अधिक सेवन करना. इसके अलावा अधिक हस्तमैथुन का करना आदि के कारण कई लोगों को नपुंसकता, शीघ्रपतन, शुक्राणु की कमी, वीर्य पतलापन जैसी समस्या से दो-चार होना पड़ता है, तो वहीं उनकी मर्दाना ताकत भी कमजोर हो जाती है और शादी के बाद पार्टनर को संतुष्ट करने में असमर्थ हो जाते हैं. ऐसे में इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लो वियाग्रा जैसी सेक्स वर्धक दवाओं का सेवन करते हैं जो अधिक सेवन करना सेहत को नुकसान पहुंचाता है.

इसलिए इस तरह की समस्या होने पर शर्माने की बजाय डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए और सही जांच के बाद ही डॉक्टर द्वारा दी गई दवाओं का सेवन करना चाहिए. हालांकि आप चाहे तो घरेलू नुस्खे की मदद से भी खोई हुई मर्दाना ताकत प्राप्त कर सकते हैं.

तो चलिए जानते हैं खोई हुई मर्दाना ताकत प्राप्त करने का घरेलू नुस्खा-

1 .सफेद प्याज-

सफेद प्याज स्वप्नदोष, शीघ्रपतन, कमजोरी, थकान जैसी समस्याओं को दूर करने में मददगार होता है. इसके लिए एक चम्मच सफेद प्याज का रस और 2 चम्मच शहद मिलाकर सुबह खाली पेट प्रतिदिन सेवन करना चाहिए. इससे कुछ ही दिनों में कमजोरी दूर होकर फर्टिलिटी बढ़ती है.

2 .अजवाइन-

भोजन के स्वाद को बढ़ाने के लिए हर घर में अजवाइन का इस्तेमाल होता है जो कई औषधीय गुणों से भरपूर होता है. यह कई बीमारियों को जड़ से खत्म करने की शक्ति रखता है. मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए 100 ग्राम अजवाइन में 5-6 सफेद प्याज का रस मिलाकर सुखा लें. सूखने के बाद फिर से सफेद प्याज के रस में भिगोकर सूखा लें. इस तरह तीन बार सुखाने के बाद इसे पीसकर उतना ही मात्रा में पिसा हुआ शक्कर मिलाकर सुरक्षित रख लें. अब आधा चम्मच की मात्रा में सुबह-शाम घी के साथ इसका सेवन करें. इसके नियमित सेवन करने से सेक्स से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती है. साथ ही पेट दर्द, सर्दी, जुकाम जैसी समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है.

3 .जायफल-

कई औषधीय गुणों से भरपूर जायफल मर्दाना ताकत को बढ़ाने में भी अहम भूमिका निभाता है. इसके लिए जायफल को पीसकर पाउडर बना लें और बबूल की पत्ती को भी सुखाकर पीसकर पाउडर बना दें. अब दोनों को बराबर मात्रा में मिलाकर सुरक्षित रख लें. इसमें से एक चौथाई चम्मच चूर्ण को सेक्स करने से आधे घंटे पहले गुनगुने दूध के साथ सेवन करें. इसके सेवन से आधे घंटे के अंदर ही उत्तेजना आती है.

नोट- यह पोस्ट शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है किसी भी प्रयोग से पहले आप डॉक्टरी सलाह जरूर लें.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments