भाग्यशाली महिलाओं के बड़े होते हैं ये अंग

ज्योतिष शास्त्र- हिंदू धर्म में माना जाता है कि जिस घर में महिलाओं का सम्मान होता है, उस घर में देवी- देवताओं का वास रहता है क्योंकि हिंदू धर्म में स्त्री को लक्ष्मी देवी का रूप माना जाता है. इसलिए किसी भी धार्मिक कार्य में स्त्री की उपस्थिति आवश्यक होती है. उसका स्थान पुरुष से आगे रखा गया है. पुराणों में भाग्यशाली स्त्री के बारे में वर्णन किया गया है.

भाग्यशाली महिलाओं के बड़े होते हैं ये अंग

शास्त्रों के अनुसार स्त्री के अंगों को देखकर पता लगा सकते हैं कि कौन सी स्त्री अपने पति और परिवार के लिए भाग्यशाली हो सकती है, कुछ स्त्रियां ऐसी होती है जब उनका जन्म होता है तो उनका घर खुशियों से भर जाता है और परिवार की किस्मत बदल जाती है. कौन कितना भाग्यशाली है इस बात को हर कोई जानना चाहता है और आप भी महिलाओं के अंग देखकर समझ सकते हैं कि कौन सी स्त्री भाग्यशाली है.

तो चलिए जानते हैं विस्तार से-

* बड़े सिर वाली महिलाएं भी काफी भाग्यशाली मानी जाती है, ऐसी महिलाएं परिवार में खुशहाली लेकर आती है.

* जिन महिलाओं के कान बड़े होते हैं उन महिलाओं को काफी खुश नसीब माना जाता है और ऐसी महिलाओं की उम्र काफी लंबी होती है.

* लंबे पैर वाली महिलाओं के लिए कहा जाता है कि इनके पैर माता लक्ष्मी के पैरों की तरह शुभ होते हैं. ऐसी महिलाएं जिस घर में रहती है वहां सुख- संपति से भर देती है.

* लंबी गर्दन वाली महिलाओं को भी काफी भाग्यशाली माना गया है, ग्रंथों के अनुसार लंबी गर्दन वाली महिलाएं अपने घर में हमेशा खुशियां लेकर आती है.

* गहरी नाभि वाली महिलाएं किस्मत वाली होती है, ऐसी महिलाओं के पास जिंदगी भर धन दौलत की कमी नहीं रहती है.

यह जानकारी अच्छी लगी तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments