जानिए- महीने के किन दिनों में महिलाएं सेक्स के लिए रहती हैं उतेजित

कल्याण आयुर्वेद- महिला हो या पुरुष हर किसी को सेक्स की इच्छा होती है. लेकिन अक्सर महिलाएं यह बात करने से कतराती हैं. महिलाओं में सेक्स को लेकर इतनी शर्मिंदगी होती है कि वह अपनी इच्छा को अच्छी तरह से जाहिर नहीं कर पाती है, लेकिन क्या आपको पता है कि महीने के कुछ दिन ऐसे होते हैं जब महिलाओं को सेक्स करने की तीव्र इच्छा होती है. लेकिन पुरुषों को इस विषय पर अधिक जानकारी ना होने के कारण वे इस इच्छा को पूरा नहीं कर पाते हैं.

जानिए- महीने के किन दिनों में महिलाएं सेक्स के लिए रहती हैं उतेजित

तो चलिए जानते हैं की महीने के कौन से ऐसे दिन होते हैं जब महिलाओं में सेक्स हार्मोन चरम पर होती है और वे सेक्स के लिए उत्तेजित रहती हैं.

सेक्सोलॉजिस्टों के अनुसार मासिक धर्म पूरा हो जाने के 5 से 7 दिन तक महिलाएं सेक्स के मूड में अधिक रहती हैं. क्योंकि मासिक धर्म पूरा होने के बाद सेक्स के लिए उत्तेजित करने वाले हार्मोन सक्रिय हो जाते हैं. वर्जीनिया यूनिवर्सिटी की साइक्रियाट्रिक मेडिसन के प्रोफेसर क्लेटन ने कहा की मासिक धर्म के बाद महिलाओं के साथ उनके सेक्स की तीव्र इच्छा जागृत होना स्वाभाविक है क्योंकि इन दिनों में गर्भधारण की संभावना अधिक हो जाती है.

इस समय किए गए सेक्स में जो महिलाओं को आनंद आता है वह अन्य दिनों के मुकाबले कहीं अधिक होता है. सर्वे में यह भी पाया गया है कि महिलाओं के साथ उनके सेक्स पार्टनर का इन दिनों के बीच किया जाने वाला सेक्स वैवाहिक संबंधों को सुखी बनाता है और भविष्य में दोनों के बीच सेक्स को लेकर दूरियां कभी नहीं आती है.

नोट- यह पोस्ट शैक्षिक उद्देश्य से लिखा गया है. अधिक जानकारी के लिए सेक्सोलॉजिस्ट की सलाह ले सकते हैं. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments