अगर दिखना चाहती हैं रानियों की तरह खूबसूरत तो आजमाकर देखें ये उपाय

कल्याण आयुर्वेद- आपने पढ़ा या सुना होगा कि पुराने जमाने की रानियां सुंदर, आकर्षक और खूबसूरत हुआ करती थी. जबकि उस जमाने में आज की तरह ब्यूटी पार्लर, क्रीम, पाउडर और शैंपू- साबुन नहीं हुआ करती थी. फिर भी रानियां राजाओं को आकर्षित करने के लिए कई तरह के उपाय आजमाकर सुंदर और जवान बनी रहती थी.

अगर दिखना चाहती हैं रानियों की तरह खूबसूरत तो आजमाकर देखें ये उपाय

तो आज हम पुराने जमाने में इस्तेमाल होने वाले कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन को आजमाकर आप भी रानियों की तरह खूबसूरत, जवान और सुंदर लग सकती हैं.

1 .अखरोट-

पहले की रानियां अपनी त्वचा को सुंदर बनाने के लिए अखरोट का इस्तेमाल किया करती थी. प्रतिदिन अखरोट का सेवन करती थी क्योंकि इसमें एंटी एजिंग गुण होते हैं जो त्वचा को हमेशा जवान बनाए रखने में मददगार होते हैं. इसके नियमित सेवन करने से उम्र का असर नहीं दिखता है.

2 .मदिरा फेस पैक-

पुराने जमाने की रानियां अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए दूध में अंडे की सफेदी, नींबू का रस और मदिरा का इस्तेमाल फेस पैक बनाने में करती थी और इसे अपने चेहरे पर लगाती थी जिससे चेहरे पर हमेशा खूबसूरती बनी रहती थी.

3 .जैतून का तेल-

पहले की रानियां अपने बालों को सुंदर बनाने के लिए जैतून का तेल इस्तेमाल किया करती थी. वह अपने बालों में शहद और जैतून का तेल मिलाकर लगाती थी. जिससे उनके बाल ताउम्र शानदार बने रहते थे.

4 .गुलाब जल-

पहले के जमाने में गुलाब जल नहीं हुआ करती थी. लेकिन रानियां अपने नहाने के पानी में गुलाब की पंखुड़ियां डालकर नहाती थी. इससे उनकी त्वचा मुलायम और खूबसूरत बनी रहती थी. आप भी गुलाब जल का इस्तेमाल कर खुद को खूबसूरत और जवान बनाए रख सकती हैं.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments