इनमें से एक भी पौधा घर में लगा लिया तो हो जाएंगे मालामाल, एक बार आजमाकर देखें

ज्योतिष शास्त्र- घर में या घर के आसपास पेड़- पौधे का होना तो वातावरण को शुद्ध बनाता ही है साथ ही हमारे घर की खूबसूरती को भी कई गुना बढ़ा देता है. यदि घर में गार्डन हो तो आपके घर में ताजी हवा आती है. इसके साथ ही घर का वातावरण भी शुद्ध बना रहता है, लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ पौधे ऐसे हैं जो घर में लगाने से हमारे भाग्य के दरवाजे को खोल देते हैं और हमें किसी चीज की कमी नहीं होती है.

इनमें से एक भी पौधा घर में लगा लिया तो हो जाएंगे मालामाल, एक बार आजमाकर देखें

आज हम कुछ वैसे ही पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं जो यदि आपके घर के आंगन में या घर के आस-पास हो तो बेहद ही शुभ फलदायक साबित हो सकता है और आपको हर परेशानी से छुटकारा मिल सकती है.

चलिए जानते हैं उन पौधों के बारे में-

1 .अपराजिता नीले रंग के फूल सी होती है. इस फूल को लक्ष्मी माता का रूप माना जाता है. वास्तु के अनुसार घर में अपराजिता को लगाने से आपके घर में कभी आर्थिक परेशानियां नहीं आती है.

2 .आप घर पर अनार का पौधा लगाकर हर तरह की परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं. इसके अलावा घर में अनार का पौधा होना भी आपके घर की सुख- समृद्धि को बनाए रखता है.

3 .घर में हल्दी का पौधा अवश्य लगाना चाहिए. घर में हल्दी का पौधा लगाने से आपके घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा चली जाती है. हल्दी का पौधा आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखता है.

4 .आंगन में नारियल का पेड़ लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है. नारियल का पेड़ लगाने से आपके सभी बिगड़े काम बन जाते हैं. घर की सजावट के लिए गेंदे के का इस्तेमाल किया जाता है. घर पर गेंदे के फूल लगाने से आपके वैवाहिक जीवन में हमेशा सुख और शांति बनी रहती है.

5 .घर के आंगन में तुलसी का पौधा लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि तुलसी मां लक्ष्मी का रुप होती है और जिस घर में तुलसी के पौधे होते हैं वहां का वातावरण तो शुद्ध होता ही है साथ ही नियमित के पौधे की सेवा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और कभी उस घर में धन- दौलत की कमी नहीं होती है.

नोट- यह पोस्ट शैक्षिक उद्देश्य से लिखा गया है अधिक जानकारी के लिए योग्य ज्योतिषाचार्य सलाह लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments