कोलगेट में यह चीज मिलाकर लगाएं, 2 दिन में फटी एड़ियों से मिल जाएगा छुटकारा

कल्याण आयुर्वेद- ठंड के दिनों में स्किन का फटना आम सी बात है. परंतु ठंड के दिनों में हमारे हाथ, पैर, एड़ी जैसी अंगों की खूबसूरती कम हो जाती है. फटी एड़ी हमारे पैरों की खूबसूरती कम कर देते हैं. इसके अलावा कई बार यह दर्दनाक भी हो जाते हैं. इसलिए आज के इस पोस्ट में हम आपको इससे छुटकारा पाने के लिए कोलगेट में एक चीज मिलाकर लगाने के बारे में बताने जा रहे हैं.

कोलगेट में यह चीज मिलाकर लगाएं, 2 दिन में फटी एड़ियों से मिल जाएगा छुटकारा

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

आपको बता दें कि सिर्फ ठंड के कारण ही नहीं बल्कि खाना ना खाना, शरीर में पोषक तत्वों की कमी, विटामिन ई, कैल्शियम, आयरन की कमी के कारण भी एड़ियां फट जाती हैं. वैसे तो मार्केट में कई सारी क्रीम उपलब्ध है जो कि एड़ियों को मुलायम वह खूबसूरत बनाने का दावा करते हैं. परंतु उनका असर कुछ खास नहीं दिखता है. इसलिए बेहतर है कि आप घरेलू नुस्खा अपनाएं.

नंगे पैर चलने के कारण तथा खून की कमी होने के कारण एड़ियां फट जाती हैं. जब आप अपनी एड़ियों का ख्याल नहीं रखते तो उनमें दरारे पड़ जाती है और कभी- कभी खून आने जैसी समस्या भी हो जाती है.

एड़ी फटने का कारण यह भी है कि आपके पैरों को मोइस्चराइजर की जरूरत है आप रोजाना अपने एड़ियों को मोइस्चराइज करें.

चलिए जान लेते हैं आज का हमारा यह नुस्खा बनाने का तरीका-

 इसके लिए सबसे पहले एक कटोरी लें तथा उसमें आधा चम्मच कोलगेट डाल दें. इसके बाद इसमें एक ईवीएम की कैप्सूल डालें और फिर इन दोनों को अच्छे से मिला दें. इस तरह आप का पेस्ट तैयार हो जाता है. इसके बाद आप इसका इस्तेमाल करें.

इसका इस्तेमाल करने के लिए आप रोजाना रात को सोने से पहले इस क्रीम को एडियों पर लगाकर मालिश करें तथा रात भर ऐसे ही छोड़ दें. सुबह इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा रोजाना करने से आपकी फटी एड़ियां जल्दी ही मुलायम हो जाएंगे.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments