मर्दाना ताकत में भरपूर जोश पाने के लिए करें इन 3 चीजों का सेवन, मिलेगी जबरदस्त एनर्जी

कल्याण आयुर्वेद- आजकल की बदलती जीवन शैली में अनियमित खानपान, खानपान में पौष्टिक तत्वों की कमी, फास्ट फूड का अधिक सेवन करना, बढ़ते तनाव इत्यादि के कारण ज्यादातर युवाओं में शारीरिक कमजोरी हो जाती है जिसका प्रभाव उनके यौन जीवन पर पड़ता है. ऐसे में अपनी यौन जिंदगी के मजे को ढंग से नहीं इंजॉय कर पाते हैं. हालांकि ऐसी समस्या होने पर ज्यादा कर लोग सेक्स वर्धक दवाओं का सेवन करना शुरू कर देते हैं जो सेहत के लिए नुकसानदायक होता है. ऐसे में यदि खानपान का विशेष ध्यान रखा जाए तो यौन कमजोरी कोई बड़ी समस्या नहीं है. इससे बहुत ही आसानी से छुटकारा पाया जा सकता है.

मर्दाना ताकत में भरपूर जोश पाने के लिए करें इन 3 चीजों का सेवन, मिलेगी जबरदस्त एनर्जी

तो आज हम वैसे तीन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो शारीरिक कमजोरी दूर कर मर्दाना ताकत बढ़ाने में आपकी मदद करेगा.

1 .केला-

केले का सेवन करना सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. प्रतिदिन सुबह-शाम दूध के साथ केले का सेवन करें इससे आपकी यौन कमजोरी दूर होगी. क्योंकि इसमें मौजूद फाइबर घुलनशील होने के कारण मर्दाना ताकत बढ़ाता है. इसमें पाए जाने वाले और विटामिंस भी आपकी यौन कमजोरी को दूर कर देते हैं.

2 .केसर वाला दूध-

सुहागरात पर हमेशा पुरुष को केसर वाला दूध पीने को दिया जाता है क्योंकि केसर में एस्ट्रोजन सेरोटोनिन जैसे हार्मोन्स मौजूद होते हैं जो आपकी सेक्स इच्छा को जागृत करने के साथ ही एनर्जी प्रदान करते हैं. यह आपके अंदर जोश भर देते हैं.

3 .छुहारा-

छुहारे का सेवन करना सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. यदि किसी पुरुष को यौन शक्ति कमजोर है तो इसके लिए दो छुहारे को रात को पानी में भिगोकर रख दें. अब सुबह इस छुहारे को पानी सहित 300 मिलीलीटर दूध में डालकर उबालें. जब दूध 200ml रह जाए तो इसे आंच से उतारकर ठंडा होने दें और एक चुटकी छोटी इलायची का पाउडर डालकर पी लें. ऐसा नियमित कुछ दिनों तक करने से खोई हुई यौन शक्ति वापस आ जाती है.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments