महिलाओं द्वारा किए गए ये 5 काम घर में लाता है दुर्भाग्य, सुख- समृद्धि हो जाती है खत्म

ज्योतिष शास्त्र- महिलाओं को देवी का दर्जा दिया गया है, बेटियों को लक्ष्मी की तरह पूजा जाता है. यहां तक कि नवरात्रों में बच्चियों को देवी मानकर उन्हें भोजन कराया जाता है, कहते हैं महिला के हाथों में बरकत होती है इसलिए अपने घर को बनाने और बिगाड़ने में उनका पूरा हाथ होता है. एक महिला मां के रूप में पूरे परिवार का ख्याल रखती है, एक पत्नी के रूप में अपने पति के साथ घर में आने वाली हर परेशानी का डटकर मुकाबला करती है और एक बेटी के रूप में घर खुशहाली और समृद्धि लाती है.

महिलाओं द्वारा किए गए ये 5 काम घर में लाता है दुर्भाग्य, सुख- समृद्धि हो जाती है खत्म

महिलाओं की कई आदतें या कह सकते हैं कि उनके घर में काम सुख शांति लाते हैं, समृद्धि लाते हैं. लेकिन महिलाओं द्वारा किए गए कुछ काम ऐसे भी होते हैं जो घर में दरिद्रता का कारण बनते हैं और घर में परेशानियां होने लगती है. यह काम भले ही अनजाने में प्रतिदिन किए जा रहे हो, लेकिन यह काम घरों में दरिद्रता लाने का ही काम करता है.

तो चलिए ऐसे कामों के बारे में जानते हैं जो घर में दुर्भाग्य लाता है.

1 .झाड़ू लात मारना-

अक्सर कई ऐसी महिलाएं होती है जो झाड़ू को अपने पैरों से ठोकर मार देती हैं, लेकिन ऐसा करना सही नहीं है. झाड़ू को पैर से ठोकर मारी जाती है वहां कभी मां लक्ष्मी का निवास नहीं होता है. उस घर में हमेशा दरिद्रता बनी रहती है. वह घर कभी आर्थिक रूप से संपन्न नहीं हो पाता है क्योंकि लक्ष्मी का एक रुप झाड़ू भी माना जाता है.

2 .जूठे बर्तन-

कई बार महिलाएं खाना बनाने के बाद जूठे बर्तनों को बिना धोये सोने चली जाती है. वह जूठे बर्तन चूल्हे पर ही पड़े रह जाते हैं. यह बर्तन ऐसे छोड़ना गलत है. ऐसे घरों में कभी लक्ष्मी प्रवेश नहीं करती है. इसलिए हमेशा घर में बर्तनों को साफ- सुथरा करके ही रखना चाहिए.

3 .दरवाजे पर बैठना-

अक्सर घर की महिलाएं दरवाजे पर बैठी नजर आती हैं. इतना ही नहीं कई महिलाएं तो दरवाजे पर बैठकर भोजन भी करने लगती है. लेकिन भूल कर भी महिलाओं को ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करना घर में गरीबी लाता है. हिंदू धर्म में दहलीज पर बैठना गलत माना गया है.

4 .रात के समय झाड़ू लगाना-

कई बार महिलाएं झाड़ू दिन में लगाने के बजाय रात में या शाम को झाड़ू लगाती है. रात को झाड़ू लगाना गलत माना जाता है, ऐसा करना लक्ष्मी को दूर करने जैसा है. इसलिए भूलकर भी रात को कभी भी झाड़ू निकाले.

5 .सुबह देर तक सोना-

कई घरों में कुछ महिलाओं की देर तक सोने की आदत होती है, कई बार महिलाएं आलस्य के कारण देर तक सोती रहती हैं. घर में महिलाओं का देर तक सोना घर में दुर्भाग्य लाता है, देर तक सोना उस घर के सदस्यों की असफलता का कारण बनता है. इसलिए महिलाओं को सुबह जल्दी उठना चाहिए.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments