गरीबी दूर कर अमीर बनने के लिए फेंगशुई में बताए गए हैं ये 5 उपाय, आजमाकर देख सकते हैं.

वास्तु शास्त्र- फेंगशुई घर की ऊर्जा में बदलाव करने वाला चीनी वास्तुशास्त्र है. इसमें घर में किसी विशेष वस्तु को रखने से ऊर्जा परिवर्तन करने के बारे में बताई जाती है. फेंगशुई में कहा जाता है कि ऊर्जा में परिवर्तन करके विभिन्न प्रकार के योग बनाए जा सकते हैं. इसमें गरीबी दूर करने के उपाय बताए गए हैं.

गरीबी दूर कर अमीर बनने के लिए फेंगशुई में बताए गए हैं ये 5 उपाय, आजमाकर देख सकते हैं.

तो चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में-

1 .सिक्के और घंटियां दरवाजे पर लटकाए-

घर के दरवाजे के हैंडल पर सिक्के और घंटियों को लगाना शुभ माना जाता है. घर के मुख्य दरवाजे पर इसे लगाना और बेहतर माना जाता है. कहते हैं कि इससे घर की दरिद्रता दूर होती है. साथ ही घर का पैसा बर्बाद नहीं होता है इससे व्यर्थ धन खर्च नहीं होता है.

2 .तीन टांग वाला मेढक- 

फेंगशुई में तीन टांग वाले मेंढक को बहुत ही शुभ माना जाता है, कहते हैं कि अगर इसे घर के अंदर की ओर मुंह करके रखा जाए तो घर में अपार धन-संपत्ति आती है. इसके मुंह में सिक्का लगा रहता है. माना जाता है कि यह चारों ओर से घर में पैसा लाता है.

3 .पुरानी और अनावश्यक वस्तु घर से बाहर निकालें-

कई लोग अपने घर का पुराना और गैर जरूरी सामान पलंग के नीचे या स्टोर में भर कर रख देते हैं. यह आपके घर में चारों ओर से नकारात्मकता खींच कर लाता है. ऐसे सामान को तुरंत घर से हटा देना चाहिए. क्योंकि ऐसा सामान घर में गरीबी लाता है और घर का पैसा बर्बाद होने लगता है.

4 .घर में लाएं क्रिस्टल लैंप-

जिन लोगों के घर में गरीबी के कारण तंगी बना रहता है उन्हें अपने घर में क्रिस्टल लैंप लगाना चाहिए. इस लैंप को घर के दक्षिण पूर्व कोने में रखें. कोशिश करें कि दिन में दो-तीन घंटे इस लैंप जरूर जलाएं. फेंगशुई में यह माना जाता है कि इस उपाय को करने से घर में धन आगमन के योग बनते हैं.

5 .संपत्ति के लिए लक्की बिल्ली-

फेंगशुई में लक्की बिल्ली को व्यवसाय बढ़ाने के लिए बहुत ही शुभ माना गया है. कहा जाता है कि इससे व्यापार में हुए नुकसान की भरपाई हो जाती है. इसे ऐसे स्थान पर रखना चाहिए जहां से आने- जाने वाले लोग इसे देख सके. लक्की बिल्ली को बहुत प्रभावशाली माना गया है.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments