घर में मनी प्लांट होने के बावजूद भी छाई रहती है पैसों की तंगी तो मनी प्लांट में करें यह छोटा सा काम, फिर देखें कमाल

ज्योतिष शास्त्र- अक्सर लोग घर में मनी प्लांट लगाकर रखते हैं. कहा जाता है कि घर में मनी प्लांट का होना काफी शुभ होता है और इससे धन- दौलत, सुख- समृद्धि बढ़ोतरी होती है. लेकिन घर में मनी प्लांट होने के बाद भी आपको फायदा नहीं होता है तो ऐसे में जानना जरूरी है कि मनी प्लांट होने के बाद धन से संबंधित परेशानी क्यों रहती है.

घर में मनी प्लांट होने के बावजूद भी छाई रहती है पैसों की तंगी तो मनी प्लांट में करें यह छोटा सा काम, फिर देखें कमाल

माना जाता है कि जिसके घर में मनी प्लांट का पौधा आगे बढ़ता है, उनके घर में उतना धन आता है लेकिन हमें मनी प्लांट के पौधे को लगाने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक होता है. इसका रख-रखाव ठीक से होना चाहिए और सही तरीके से साफ- सुथरी जगह पर ही लगाना चाहिए. ऐसा करने से घर में लक्ष्मी आती है.

माना जाता है कि शुक्रवार के दिन मनी प्लांट के ऊपर लाल रंग का धागा या रीबन बांधना शुभ होता है. दरअसल लाल रंग को उन्नति और यश का प्रतीक माना जाता है. इसलिए कहा जाता है कि लाल रंग के धागे या रीबन से पौधे बांधने घर में सफलता आती है इससे सकारात्मक आती है और घर में मां लक्ष्मी का प्रवेश होता है.

तो चलिए जानते हैं मनी प्लांट में कब और कैसे बांधे लाल रंग के धागे-

शुक्रवार के दिन सुबह जल्दी उठकर मां लक्ष्मी की पूजा- अर्चना करें. मां लक्ष्मी के सामने घी का दीपक जलाएं. इसके बाद लाल रंग का धागा या रीबन मां लक्ष्मी के पैरों में रखें. माँ लक्ष्मी की आरती करके लाल रंग के धागे या रीबन पर कुमकुम लगाएं. मां लक्ष्मी का ध्यान करके मनी प्लांट की जड़ों में चारों ओर धागे को या रिबन को बांध दें. यदि बोतल में मनी प्लांट लगा कर रखी है तो इस धागे या रीबन को बोतल में बांधें. बांधने के बाद ही आपको कुछ दिनों में अंतर दिखने लगेगा. घर में मां लक्ष्मी का प्रवेश होगा. धन से जुड़ी समस्याएं दूर होने लगेगी.

नोट- यह पोस्ट शैक्षिक उद्देश्य से लिखा गया है. अधिक जानकारी के लिए आप किसी जानकर ज्योतिष की सलाह जरूर लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments