घर में होती रहती है कलह या धन की हानि तो घर ले आएं इस पौधे की जड़, फिर देखें चमत्कार

ज्योतिष शास्त्र- अगर घर में हमेशा कलह का माहौल बना रहता है या धन की परेशानी से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसे जड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप घर में ले आते हैं तो आपको इन समस्याओं से छुटकारा मिलेगी.

घर में होती रहती है कलह या धन की हानि तो घर ले आएं इस पौधे की जड़, फिर देखें चमत्कार
जी हां, हम जिस पौधे की जड़ के बारे में बात कर रही हैं उसका नाम है हत्था जोड़ी. हत्था जोड़ी की जड़ कामाख्या देवी के रूप की तरह माना जाता है. जिसके घर में यह जड़ी होता है कई तरह की समस्याओं से छुटकारा मिलता है. चाहे घर में कलह की बात हो या फिर शत्रु की समस्या हो या फिर धन संबंधी परेशानियां हो सभी दूर हो जाती है.

तो चलिए जानते हैं घर में हत्था जोड़ी रखने के फायदे-

* अगर आप हत्था जोड़ी की जड़ को अपने घर में रखते हैं तो इससे आपके घर की आर्थिक स्थिति में सुधार आ सकता है. अगर आप हत्था जोड़ी की जड़ को अपनी खाली तिजोरी रख दे तो धन से जुड़ी समस्याएं दूर होने लगती है.

* इसके अलावा इस जड़ को घर में रखने से नौकरी ही नहीं बल्कि व्यापार में भी बढ़ोतरी होने लगती है. यह पौधा चिड़िया के पंजे की तरह दिखता है.

* हत्था जोड़ी की जड़ को अपनी तिजोरी में रखने से 1 दिन पहले सिंदूर में रहकर छोड़ दें. अगले दिन जब इसकी जड़ में सिंदूर लग जाए तो इसे अपने घर या दुकान की तिजोरी या अलमारी में रख दें. ऐसा करने से धन की आवक बढ़ जाती है.

* माना जाता है कि हत्था जोड़ी को अपने पास रखने से लोग आपको सम्मान देने लगते हैं. यह एक विशेष प्रकार का पौधा होता है. जिसकी जड़ खोदने पर उसमें मानव भूजा जैसी दो शाखाएं निकलती है. इस के सिरे पर पंजा जैसा बना होता है. यह मानव हाथ के समान होती है. इसलिए इसे हत्था जोड़ी कहते हैं.

* कहा जाता है कि हत्था जोड़ी जिसके पास होती है उस पर मां चामुंडा की असीम कृपा स्वतः ही होने लगती है और ऐसे व्यक्ति को किसी भी कार्य सफलता मिलती रहती है. यह धन संपति देने वाली बहुत ही चमत्कारी जड़ी मानी गई है. कहा जाता है कि इसे जंगल से लाने से पहले इसको किसी विशेष दिन जाकर निमंत्रण दिया जाता है. तब उक्त दिन जाकर उसको लाया जाता है फिर किसी खास मंत्र द्वारा इसे सिद्ध करने के बाद पास में रखा जाता है.

नोट- यह पोस्ट शैक्षिक उद्देश्य से लिखा गया है. हत्था जोड़ी के प्रयोग से पहले आप योग्य ज्योतिष की सलाह जरूर लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments