धन संबंधी परेशानियाँ पीछा नही छोड़ रही है तो आजमायें ये उपाय, हो जायेंगे मालामाल

ज्योतिष शास्त्र- कई बार व्यक्ति धन की समस्या से परेशान रहता है. कितना भी काम करे धन इकठ्ठा नही कर पाता है और चारो तरफ नुकसान ही नजर आता है. विजनेस,नौकरी आदि में नुकसान होता है. लेकिन इन सभी समस्याओं का जड़ पेड़-पौधे भी हो सकते हैं और इस ओर ध्यान नही जाता है.

धन संबंधी परेशानियाँ पीछा नही छोड़ रही है तो आजमायें ये उपाय, हो जायेंगे मालामाल
अगर आप वास्तु को माने तो पेड़-पौधे गलत दिशा में लगाना या रहना धन-सम्पति मामले में बहुत प्रभाव डालते हैं. कुछ ऐसे भी पेड़-पौधे हैं जो वास्तु शास्त्र के अनुसार उसकी जड़ तक में लक्ष्मी को आकर्षित करने की शक्ति होती है.

घर के उतर या पूरब या उतर-पूर्ब दिशा में कम उचाई वाले पौधे लगाना चाहिए. क्योकि ये पौधे धन, दरिद्रता सम्बन्धी समस्याओं का हल करने में मदद करते है. जैसे गेंदा फुल,तुलसी के पौधे,आमला,चमेली शंखपुष्पि बहेड़ा आदि ये पौधे हवा और वातावरण को भी शुद्ध करते हैं. पूरब दिशा में लगे ये छोटे पौधे सूर्य की रोशनी को घर में आने से नही रोक पाते है. जिससे सकारात्मक और शक्तिशाली उर्जा घर में प्रवेश करते हैं वास्तु अनुसार कुछ पौधे को धन रक्नेवाले जगह पर पैसों के साथ रखने से धन सम्बन्धी फायदा होता है.

तो आइये जानते है कुछ पौधे जो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लाभ पहुचाते है-

1 .मदार- मदार की जड़ को दाहिने हाथ में धारण करने से धन सम्बन्धी समस्याओं से राहत मिलती है. इसके लिए रबिपुष्प में लाइ गई मदार की जड़ होना चाहिए.

2 .शंखपुष्पी- शुभ मुहूर्त में शंखपुष्पी की जड़ को लाकर चंडी की डिबिया में बंद करके धन रखनेवाली तिजोरी में रखने से धन सम्बन्धी समस्या दूर होकर समृधि आती है.

3 .बहेड़ा- धन सम्बन्धी समस्या दूर करने में बहेड़ा या बहेड़ा की पत्ती भी मददगार होती है. इसके लिए बहेड़े की लकड़ी या पत्ते धन रखनेवाली जगह पर रखने से दरिद्रता दूर होती है.

Post a Comment

0 Comments