दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलते हैं ये रत्न, धारण कर बन सकते हैं करोड़पति

ज्योतिष शास्त्र- इंसान की जिंदगी में ग्रहों की स्थिति और चाल की वजह से कई तरह की परेशानियां आती- जाती रहती है और इन समस्याओं का समय पर उचित समाधान रत्नों द्वारा किया जा सकता है. लेकिन हर इंसान को रत्न धारण करने से पहले ज्योतिष की सलाह जरूर ले लेनी चाहिए अन्यथा बिना सलाह के कोई रत्न धारण करना घातक हो सकता है.

दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलते हैं ये रत्न, धारण कर बन सकते हैं करोड़पति

तो आज हम आपको कुछ रत्नों के बारे में बताने जा रहे हैं जो दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल सकते हैं.

पन्ना- पन्ना रत्न बुध ग्रह से संबंधित होता है जो मिथुन और कन्या राशि का स्वामी है. यह ज्यादातर हरा रंग का पाया जाता है. पन्ना धारण करने से व्यक्ति की बौद्धिक क्षमता बढ़ जाती है, यह आपकी बोलचाल के कौशल को भी बढ़ाता है जो व्यक्ति बोलने, कला से जुड़े पेशे में हैं उन्हें पन्ना रत्न धारण करना फायदेमंद होता है.

मोती- मोती रत्न चंद्र ग्रह से संबंधित होता है. मोती मानसिक एकाग्रता बढ़ाता है, मानसिक तनाव, परेशानी, उलझन में फंसे लोग मोती पहन सकते हैं. यह ज्यादातर दूधिया सफेद रंग में पाया जाता है. जिन व्यक्तियों की कुंडली में चंद्रमा कमजोर स्थिति में है वे मोती पहनकर इसे मजबूत बना सकते हैं. सृजनात्मक कला क्षेत्र से जुड़े लोगों को मोती धारण करने की सलाह दी जाती है.

मूंगा- मूंगा रत्न मंगल ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है और जिनकी कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर अवस्था में है वह मूंगा रत्न आसानी से पहन सकते हैं. यह रत्न चटक लाल रंग ज्वाला की तरह दहकती नारंगी मिलता है. इस रत्न की खासियत यह है कि यह मांगलिक दोष को दूर करता है और आत्मविश्वास, हिम्मत को बढ़ावा देता है, सैन्य अधिकारी, पुलिस पेशे से जुड़े लोगों को मूंगा पहनने की सलाह दी जाती है.

नीलम- यह रत्न शनि ग्रह से संबंधित होता है और ज्योतिष में कहा गया है कि शनि न्याय के देवता हैं और कर्म के अनुसार फल देते हैं. यह रत्न नीले रंग का होता है और यह रंक को भी राजा बना सकता है. लेकिन इस बात का विशेष ध्यान दें की नीलम धारण करने से पहले ज्योतिष की सलाह जरूर ले लेना चाहिए. नीलम धारण करना खतरनाक हो सकता है.

नोट- यह पोस्ट शैक्षणिक उदेश्य से लिखा गया है. किसी भी रत्न को धारण करने से पहले आप योग्य ज्योतिषाचार्य की सलाह जरूर लें अन्यथा नुकसान भी हो सकता है.

Post a Comment

0 Comments