पति- पत्नी में प्रेम बढ़ाकर परिवार में खुशहाली लाता है यह छोटा- छोटा उपाय, आजमाकर देखें

ज्योतिष शास्त्र- यह बात तो सत्य है जिसे प्रैक्टिकली रूप से देखा जा सकता है अगर व्यक्ति के निजी जिंदगी में कोई परेशानी होती है तो वह उसके व्यवसाय जीवन को भी प्रभावित करता है. जिस व्यक्ति को पारिवारिक जीवन में सुकून नहीं मिलता है तो वह बाहरी दुनिया में भी चैन से नहीं रह सकता है, पति- पत्नी में वाद- विवाद होना कोई बड़ी बात नहीं है क्योंकि जहां प्रेम होता है वहां तकरार भी होती रहती है, लेकिन कई बार पति-पत्नी का विवाद इतना अधिक हो जाता है कि जीवन का हर सुख दुख में बदल जाता है. ऐसी स्थिति में कुछ साधारण उपाय पति- पत्नी के विवाद को काफी हद तक कम कर सकता है.

पति- पत्नी में प्रेम बढ़ाकर परिवार में खुशहाली लाता है यह छोटा- छोटा उपाय, आजमाकर देखें

हालांकि बहुत ही कम लोग ऐसे हैं जो अपने जीवन को गंभीरता से लेते हैं कुछ तो छोड़ दें तो अधिकांश लोग अपने जीवन के प्रति न तो कोई संजीदा दृष्टिकोण रखते हैं और ना ही उनका अपना कोई उद्देश्य होता है. लेकिन एक बात जो हर कोई चाहता है वह है सुकून की जिंदगी जीना और चिंता या किसी भी तरह की परेशानियों से रहित जीवन व्यतीत करना. लेकिन यह भी सच है कि हर किसी के साथ ऐसा ही हो इस बात की कोई गारंटी नहीं है.

हालांकि जीवन है तो समस्याओं का होना भी कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन कभी-कभी यह समस्याएं बहुत छोटी होती है जो कब आती है और कब चली जाती है इसका पता भी नहीं चलता है और नहीं इससे कुछ खास फर्क पड़ता है लेकिन यही समस्याएं जब अपना विकराल रूप धारण कर लेती है तो ऐसा लगता है कि इस समस्या से बाहर निकलना मुश्किल है और जब ऐसी स्थिति आ जाती है तो व्यक्ति अपने जीवन को दुर्भाग्य समझ लेता है.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम आपको कोई शास्त्रीय उपाय बताने की कोशिश करेंगे जो आपके घर में शांति और खुशहाली बनाए रखेंगे. साथ ही साथ आपके व्यवसायिक जीवन में भी परेशानियां नहीं आने देंगे.

तो चलिए जानते हैं उपाय-

1 .अगर आपके घर में आए दिन झगड़े- झंझट और कई तरह की परेशानियां होती रहती है तो घर के लोग जिस बर्तन से पानी पीते हैं उस बर्तन में से एक लोटा पानी भरकर घर के चारों कोनों और घर के बीचो-बीच छिड़क दें. उह उपाय आपको रात के 12:00 से 3:00 के बीच करना चाहिए. इससे लाभ होगा.

2 .यदि घर का कोई सदस्य बहुत लंबे समय से बीमार चल रहा है तो रात के समय उसके तकिए के नीचे एक सिक्का रख दें और सुबह उसी के को श्मशान में फेंक आयें. ध्यान रखें फेंकने के बाद पीछे मुड़कर न देखें और सीधे घर आ जाएं.

3 .गेंदे के फूल पर प्रतिदिन कुमकुम लगाकर इसे तुलसी पर अर्पण करें. ऐसा करने से पति- पत्नी के बीच का तनाव कम होता है और पति- पत्नी में प्यार बढ़ता है.

4 .कई तरह के परेशानियों का कारण शनि ग्रह को माना जाता है. इसलिए शनिवार के दिन सरसों के तेल में मीठे भजिए तलकर गरीबों को खिलाइए शनि ग्रह से संबंधित कुंडली में जितनी बाधाएं होंगी वह सब शांत हो जाएगी और परेशानियों से छुटकारा मिलेगा.

5 .अगर किसी जरूरी काम के लिए घर से बाहर जा रहे हैं तो सबसे पहले चार कदम विपरीत दिशा की ओर बढ़ाएं और फिर अपने काम के लिए निकले आपका काम जरूर होगा.

6 .घर में जब भी खाना बने तो पहली रोटी गाय के लिए और अंतिम रोटी कुत्ते के लिए निकाल लें. ऐसा करने से सभी परेशानियों से मुक्ति मिलती है.

7 .सूखे नारियल के आधे भाग में चीनी भरकर उसे जमीन में गाड़ दें. ऐसा करने से देवी लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर बरसेगी और आपके जीवन से धन संबंधी परेशानियां दूर हो जाएगी.

8 .शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी जी को रस वाली मिठाई का भोग लगाएं और प्रसाद के तौर पर पति-पत्नी दोनों इसे ग्रहण करें. इससे पति- पत्नी के बीच रिश्ता मजबूत होता है साथ ही धन संबंधी परेशानियां दूर होती है.

9 .घर में प्रतिदिन नमक के पानी का पोछा लगवाने से पति- पत्नी के बीच का कलह शांत होता है और घर से नकारात्मक शक्तियां दूर होती है.

10 .जल में गुड़ डालकर प्रतिदिन सूर्य देव को अर्पित करें. ऐसा करने से दांपत्य जीवन में मिठास घुलती है और पति- पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है.

नोट- यह पोस्ट शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है. किसी भी प्रयोग से पहले ज्योतिष की सलाह जरूर लें. धन्यवाद.

 स्रोत ज्योतिष शास्त्र

Post a Comment

0 Comments