चेहरे को गोरा और चमकदार बनाने का रामबाण उपाय है ग्लिसरीन और गुलाब जल, जानें कैसे करें इस्तेमाल

कल्याण आयुर्वेद- सभी लोग जानते है कि ग्लिसरीन चेहरे के लिए फायदेमंद है और गुलाबजल भी चेहरे के लिए फायदेमंद है. लेकिन क्या आप जानते है कि अगर दोनों को मिलकर इस्तेमाल किया जाय तो कितना फायदेमंद होगा. त्वचा पर इसका असर सर्दी और गर्मी में देखने को मिलता है. इसलिए कि दोनों समय त्वचा या तो तैलीय हो जाती है या फिर रूखापन आ जाता है. इस स्थिति में ग्लिसरीन और गुलाबजल आपका बहुत साथ देता है क्योकि ग्लिसरीन और गुलाब जल मेकअप उतरने से लेकर इससे होनेवाले दाग,धब्बे,मुहांसे आदि के निवारण करने में आपका मददगार होता है.

तो आइये जानते हैं ग्लिसरीन और गुलाब जल के उपाय जो आपकी त्वचा चेहरे के लिए फायदेमंद है.

1 .थोड़ी सी ग्लिसरीन और गुलाब जल को मिलाकर चेहरे और स्किन पर 5 -7 मिनट तक रात को रगड़ने से त्वचा मुलायम होता है और त्वचा पर निखार आता है.

2 .गुलाब जल और ग्लिसरीन को त्वचा पर सप्ताह में दो दिन लगाने से त्वचा की कोशिकाओं में जान आ जाता है साथ साथ ही त्वचा की रोम छिद्रों में जमे मेल भी बाहर आ जाते हैं.
3 .गुलाब जल और ग्लिसरीन में एंटी एजिंग गुण होते हैं जिसे लगाकर हलके हाथों से रगड़ने से रक्तसंचार बढती है और चेहरे त्वचा पर समय से पहले झुर्रियां नही पड़ती है.
4 .त्वचा के ढीलापन और रुखी त्वचा के लिए ग्लिसरीन और गुलाब जल एक खास दवा का काम करता है जो त्वचा और चेहरे पर नेचुरल निखार लेन में सहायक होता है एवं दाग-धब्बों से भी निजात दिलाने में मदद करता है.
5 .गुलाब जल और ग्लिसरीन ब्यूटी पार्लर या सैलून में ब्यूटी मेकअप करने में इस्तेमाल किया जाता है क्योंकि यह चेहरे और स्किन को सुन्दर और मुलायम बनाने के लिए सबसे बढियां उपाय है.

Post a Comment

0 Comments