रिलायंस जियो ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, कंपनी ने दिया बड़ा तोहफा, अब फ्री..

 देश के सबसे बड़े टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. कंपनी ने गुरुवार को सभी नेटवर्क पर फ्री वॉइस कालिंग की घोषणा की है. आपको बता दें कंपनी ने यह कदम टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के दिशानिर्देश के आधार पर उठाया है.


 ग्राहकों को यह सुविधा 1 जनवरी 2021 से मिलनी शुरू हो जाएगी. इसका मतलब यह है कि जियो के ग्राहकों को एयरटेल, वोडाफोन, बीएसएनल, आइडिया के नेटवर्क पर भी फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. आपको बता दें कि जियो से जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल की सुविधा पहले से ही दी गई है. परंतु किसी दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए प्लान के हिसाब से नॉन जियो मिनट्स दिए जाते हैं. 

 आपको बता दें टी आर ए आई ने सितंबर 2019 में बिल लागू करने के लिए टाइम लाइन को बढ़ा दिया था और iuc की व्यवस्तथा को 1 जनवरी से आगे बढ़ा दिया गया था. IUC के कारण jio अपने ग्राहकों से अन्य नेटवर्क पर कॉल करने पर 6 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज वसूला जा रहा था. 

जियो के प्लान में फ्री कालिंग का फायदा- 

 रिलायंस जियो के ग्राहक अब किसी भी नेटवर्क के नंबर पर फ्री कॉलिंग कर सकते हैं. फ्री कॉलिंग की सुविधा देने वाले प्लान्स की शुरुआत 129 रुपये से होती है. जियो के 129 रुपये वाले प्रीपेड रिचार्ज पर प्रतिदिन 2GB का डेटा मिलेगा. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की होगी. 

199 रुपये के प्लान पर मिलेगा 42 GB डेटा-

 जियो के 199 रुपये वाले प्लान पर प्रतिदिन अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 1.5GB डेटा मिलेगा. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की होगी. इसका मतलब यूज़र्स को इस प्लान पर रिचार्ज करने पर 42GB डेटा मिलेगा.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइये और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

स्रोत- हिंदुस्तान.



Post a Comment

0 Comments