वास्तु शास्त्र- इन जानवरों पालने से बढ़ सकती है आपकी दिन दूना रात चौगुना आमदनी, एक बार आजमाकर तो देखें

वास्तु शास्त्र- अक्सर आपने लोगों को देखा होगा कि जानवर पालने का बहुत शौक रखटे है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि किसी भी जानवर को पालने से घर में सुख- समृद्धि बनी रहती है. इन जानवरों को रहने से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है और इसके साथ-साथ व्यक्ति उसके साथ खुश भी रहता है.

वास्तु शास्त्र- इन जानवरों पालने से बढ़ सकती है आपकी दिन दूना रात चौगुना आमदनी, एक बार आजमाकर तो देखें

क्योंकि आज के समय में इंसान को ज्यादा जानवरों पर भरोसा करना बेहतर होता है तो चलिए आज हम आपको कुछ जानवरों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसे घर में पालना बेहद शुभ होता है. घर में सुख- समृद्धि बनी रहती है और आमदनी में भी इजाफा होता है.

* कुत्ते पालने का शौक आज के समय में बहुत से लोगों को है और यह एक ऐसा जानवर है जो कि हर किसी के घर में देखा जा सकता है. वास्तु में कुत्ते को धन प्राप्ति का सुगम माध्यम माना जाता है. कहा जाता है कि उसे सुबह- शाम रोटी देने और पालने से परिवार के सदस्यों की आयु में बढ़ोतरी होती है. साथ ही यह वफादार जानवर भी होता है.

* वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कछुए को पालना बहुत ही शुभ माना गया है. ऐसा माना गया है कि जहां कछुआ पाला जाता है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है. अगर आप कछुए को पालने की व्यवस्था नहीं बना पा रहे हैं तो घर में पीतल या चांदी का कछुआ लाकर रख सकते हैं. यह भी शुभ फलदायक होगा.

* वास्तु शास्त्र में मेंढक को भी पालना शुभ माना गया है. घर में मेंढक पालने से बीमारियां तो दूर होती ही है साथ ही समृद्धि भी बनी रहती है. लेकिन अगर आप असली मेंढक नहीं पाल सकते हैं तो पीतल का मेंढक अपने घर में रख सकते हैं. इसे घर या ऑफिस में रखने से काम में बढ़ोतरी होती है.

* पुराणों में मछली को भी बहुत शुभ माना गया है. मछली को धन प्राप्ति का स्रोत भी माना जाता है. घर में सुनहरे रंग की मछली को पालने से सुख- समृद्धि और शांति आती है. मछली को दाना डालने से ग्रह दशा भी दूर होती है और घर में समृद्धि बढती है.

* खरगोश देखने में जितना सुंदर लगते हैं, पालने में भी बहुत अच्छा लगता है. घर में खरगोश पालने से सुख- समृद्धि में बढ़ोतरी होता है. घर में खरगोश का जोड़ा रखने से दांपत्य जीवन में भी सुख की प्राप्ति होती है.

* शास्त्रों में तोता पालना बहुत ही शुभ बताया गया है. इससे सुख- समृद्धि आती है. तोता के बारे में बताया गया है कि घर में आने वाली परेशानियों के बारे में पहले से ही पता चल जाता है. साथ ही तोता पालने से घर में खुशहाली आती है.

नोट- यह पोस्ट शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए वास्तु विशेषज्ञ से सलाह लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments