करोड़पति बनने की चाहत रखने वाले लोग घर में जरूर लगाएं यह पौधा, बनी रहेगी सुख- समृद्धि

ज्योतिष शास्त्र- हमारे घर के आस-पास या घर में पौधे का होना वातावरण को शुद्ध बनाने के साथ ही कई तरह की बीमारियों को दूर करने में भी मददगार होता है. उन्हीं पौधों में से एक पौधा है मदार का. जिसे घर में लगाना बेहद शुभ माना जाता है. हालांकि वास्तु शास्त्र के अनुसार दूधवाले पौधे को घर में लगाने से मना किया जाता है. लेकिन मदार का ही एक ऐसा पौधा है जिसे घर में लगाना शुभ माना जाता है. मदार का पौधा दो तरह के फूलों वाला होता है नीला व सफेद.

करोड़पति बनने की चाहत रखने वाले लोग घर में जरूर लगाएं यह पौधा, बनी रहेगी सुख- समृद्धि

चलिए जानते हैं विस्तार से-

शास्त्रों के अनुसार कई धार्मिक और ज्योतिष महत्व भी मदार बताए गए हैं. यदि यह घर के सामने हो तो बहुत लाभ पहुंचाता है. शास्त्रों के अनुसार मदार के फूल शिवलिंग पर चढ़ाने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है और अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है.

वास्तु दोष का निवारण करने के लिए अपने घर में सफेद फूल वाले मदार का पौधा लगाएं. यह एक दुर्लभ पौधा है. जिसकी जड़ें समय के साथ- साथ गणेश जी की आकृति के रूप में परिवर्तित हो जाती है. शायद इसलिए इसे श्वेतार्क गणपति भी कहा जाता है. इसकी जड़ घर में रखने से धन का अभाव खत्म हो जाता है और किसी भी तरह की नकारात्मकता अपना प्रभाव नहीं बना पाती है.

श्वेत मदार का पौधा मुख्यद्वार पर या घर के सामने हो तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है. इसके फूल सामान्यतः सफेद रंग के होते हैं. विद्वानों के अनुसार कुछ पुराने आंकड़ों की जड़ में श्री गणेश की आकृति निर्मित हो जाती है जो कि साधक को चमत्कारी लाभ प्रदान करती है. शास्त्र कहते हैं श्वेतार्क गणपति जिस घर में होता है वहां किसी भी तरह का कोई दोष नहीं रहता है.

ज्योतिष के अनुसार जिस घर के सामने यह मुख्य द्वार के समीप मदार का पौधा होता है. उस घर पर कभी भी किसी नकारात्मक शक्ति का प्रभाव नहीं पड़ता है. इसके अलावा वहां रहने वाले लोगों को तांत्रिक बाधाएं भी कभी नहीं सताती है. घर के आसपास सकारात्मक और पवित्र वातावरण बना रहता है जो कि हमें सुख- समृद्धि और धन प्रदान करता है. ऐसे लोगों पर महालक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहती है और जहां- जहां यह लोग कार्य करते हैं वहां धन लाभ प्राप्त होता है.

नोट- यह पोस्ट शैक्षिक उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप किसी ज्योतिषाचार्य की सलाह लें.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

स्रोत- ज्योतिष शास्त्र.

Post a Comment

0 Comments