हर काम में मिलने लगेगी सफलता, बस नींबू का कर लें यह छोटा सा उपाय

ज्योतिष शास्त्र- हर किसी की चाहत होती है कि उसके पास हर तरह के सुख- सुविधा हो और इसके लिए आदमी दिन- रात मेहनत करता है, लेकिन उसके पास धन जमा होना तो दूर की बात है आर्थिक तंगी बनी रहती है. लेकिन तांत्रिक ग्रंथों में कई ऐसे टोने- टोटके के बारे में बताया गया है जिसकी मदद से असंभव कार्य को भी संभव किया जा सकता है. इन प्रयोगों में विशेष पौधे, पूजा सामग्री, फल तथा अन्य चीजों का उपयोग होता है. तंत्र के अनुसार नींबू तथा लौंग के टोने- टोटके द्वारा जीवन की कई समस्याओं को एक झटके में दूर किया जा सकता है.

हर काम में मिलने लगेगी सफलता, बस नींबू का कर लें यह छोटा सा उपाय

* यदि घर में किसी बच्चे या बड़े व्यक्ति को बुरी नजर लग जाए तो उसके सिर से पैर तक सात बार निंबू बार लें. इसके बाद इस नींबू के चार टुकड़े करके किसी सुनसान जगह या किसी तिराहे पर फेंक दें. ध्यान रखें नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखें और सीधे घर आ जाएं. बुरी नजर तुरंत दूर हो जाएगी.

* यदि किसी व्यक्ति का व्यापार ठीक से नहीं चल रहा है तो उसे शनिवार के दिन नींबू का तांत्रिक उपाय करना काफी लाभदायक सिद्ध होता है. इस उपाय के अनुसार एक नींबू को दुकान की चारों दीवारों से स्पर्श कराएं. इसके बाद नींबू को चार टुकड़ों में अच्छे से काट लें और चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में एक- एक टुकड़ा फेंक दें. इससे दुकान, व्यापार स्थल की नेगेटिविटी एनर्जी नष्ट हो जाएगी और लाभ होने लगेगा.

* घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए घर में नींबू का पेड़ लगाएं. नींबू के पेड़ के आसपास का वातावरण सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहता है. इसके साथ ही नींबू का पेड़ घर में लगाने से घर का वास्तु दोष भी खत्म हो जाता है.

* प्रचलित मान्यता के अनुसार अगर सुई लगा नींबू किसी बीमार के सिर पर से 7 बार उतार कर चौराहे पर रख देना चाहिए. चौराहे से जाते हुए जो भी व्यक्ति उस नींबू को पार कर चला जाएगा या उसे स्पर्श करेगा तो बीमार व्यक्ति की सारी बीमारी उसको लग जाती है.

* यदि कोई व्यक्ति अचानक से बीमार हो जाए तथा उस पर दवाओं का कोई प्रभाव न पड़े तो इसके लिए नींबू का उपाय किया जाना लाभदायक होता है. ऐसी स्थिति में एक साबुत नींबू के ऊपर काली स्याही से 307 लिखते दें और उस व्यक्ति के ऊपर उल्टी तरफ से 7 बार उतारे. इसके पश्चात उसी नींबू के चार भागों में इस प्रकार से काटे कि वह नीचे से जुड़े रहे और फिर उसकी नींबू को घर के बाहर किसी निर्जन स्थान पर फेंक दें. इस उपाय को करने से पीड़ित व्यक्ति 24 घंटे के अंदर स्वस्थ हो जाता है.

* अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी बार-बार असफलता ही हाथ लग रही है तो नींबू का एक छोटा सा उपाय आपके सारे काम बना सकता है. इसके लिए आप एक नींबू और चार लौंग लेकर किसी निकट के हनुमान मंदिर में जाएं. वहां हनुमान जी की प्रतिमा के सामने बैठकर नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा दें. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें, पाठ करने के बाद हनुमान जी से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करें और इस नींबू को जेब में लेकर जाएं आपका काम सफल होगा.

इस बात का हमेशा रखें ध्यान-

जब भी टोटका करने के बाद नींबू फेंके तो पीछे मुड़कर भूलकर भी ना देखें, सीधे अपने घर की तरफ आ जाए. कभी-कभी रोड पर नींबू मिर्च पड़ी हुई दिख जाती है किसी चौराहे या तिराहे पर कोई नींबू या नींबू के टुकड़े पड़े रहते हैं तो ऐसे में ध्यान रखें कि उस नींबू पर आपका पैर नहीं लगना चाहिए अन्यथा आपको परेशानी हो सकती है.

नोट- यह पोस्ट शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है. किसी भी प्रयोग से पहले योग्य ज्योतिष की सलाह जरूर लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments