पीपल के पत्ते का यह छोटा सा उपाय हर समस्या से दिलाती है मुक्ति, घर में लाती है सुख- समृद्धि

ज्योतिष शास्त्र- घर में सुख -समृधि कौन नही चाहता, पर कई तरह की परेशानियाँ आते रहती है और आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. सुख-समृधि पाने के लिए आप कई तरह के टोने-टोटके करते है जिसमे आप ठगे जाते है. इसके लिए कई साधू-महात्मा कई तरह के पूजा-पाठ करवाते है. जिसमे आपका धन खर्च करवाते है.

पीपल के पत्ते का यह छोटा सा उपाय हर समस्या से दिलाती है मुक्ति, घर में लाती है सुख- समृद्धि
आज हम ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं. जिसे करके आप घर में सुख-समृधि पा सकते हैं. शमी पौधे के बाद माना जाता है कि पीपल के पेड़ में देवताओं का वास होता है और शनि दोषों को दूर करने के लिए पीपल की पूजा करने का महत्व है. शास्त्रों में बताया गया है कि शनि दोषों को दूर करने के लिए पीपल के जड़ में पानी दिया जाता है और सौभाग्य की प्राप्ति होती है.

तंत्र शास्त्र में पीपल के पत्ते का कई उपाय बताया गया है जो चाहे गृह दोष हो,नजर दोष हो या दुर्भाग्य दूर करना हो पीपल का कई छोटे-छोटे उपाय बताये गये है. जिसे करना आसान है और फल भी जल्दी मिलता है.

तो आइये जानते हैं एक छोटा सा उपाय-

किसी भी शनिवार के दिन शाम को शनिदेव की पूजा करें और पीपल पेड़ के निचे सरसों तेल की दीपक जलाएं और उसी पीपल पेड़ के कुछ पत्ते तोड़कर घर ले आयें और गंगाजल से धो लें और पानी में थोड़ी सी हल्दी गाढ़ा घोलकर अपने दाहिने हाँथ की अनामिका अंगुली से पत्ते पर ह्रीं लिखें.

अब ह्रीं लिखे पत्ते को पूजा स्थलपर रखकर धूप,अगरबती आदि से पूजा करें और अपने इष्टदेव का ध्यानकर प्रार्थना करें. आपकी मनोकामनाएं पूर्ण हो अगर आपके घर में पूजा स्थल न हो तो कहीं भी घर में एकांत में किसी प्लेट में पत्ती को रखकर और बैठ कर पूजा कर सकते हैं.

अब इस पत्ते को अपने पर्स में या तिजोरी में या जहाँ आप धन रखते हो वहां पर रखें और हर शनिवार को नये पत्ते उपर्युक्त विधि से पूजा अर्चना कर बदलते रहें और पुराने पत्ते को मंदिर में जाकर चढ़ा आयें. अगर मंदिर नजदीक न हो तो बहते पानी में पत्ते को प्रवाह करें.थोड़े ही दिनों में इस उपाय को करने से आपके बिगड़ते काम बनने लगेंगे और धीरे-धीरे आपके आय स्रोत भी बढ़ेंगे और धन की समस्या ख़त्म होकर घर में सुख-समृधि आएगी.

नोट- टोने -टोटके आजमाने की चीज है और ऐसा भी नही है कि हरेक उपाय सभी के लिए फलदायक हो. यह उपाय करने से पहले किसी ज्योतिष की सलाह जरुर लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments