क्या आपके बाल भी हो गए हैं बेजान तो तुरंत करें ये काम, होंगे मजबूत और काले

कल्याण आयुर्वेद- महिला हो या पुरुष लेकिन बाल सभी के जिंदगी में एक अभिन्न अंग होते हैं जो खूबसूरती को बढ़ाते हैं. लेकिन आजकल के गलत खानपान तथा भागदौड़ की जिंदगी में बालों का ख्याल रखना तो हम भूल ही जाते हैं, जिसके कारण हमारे बाल बिल्कुल बेजान और रूखे हो जाते हैं. यदि आपके साथ भी यह समस्या है तो आज के इस पोस्ट में हम आपको इसके उपाय बताएंगे.

क्या आपके बाल भी हो गए हैं बेजान तो तुरंत करें ये काम, होंगे मजबूत और काले

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

* हमारे बालों को ज्यादातर नुकसान कलर करने से पहुंचता है क्योंकि उसमें केमिकल मिले होते हैं जो कि हमारे बालों को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं. इस विषय में आपके लिए सही यह रहेगा कि आप बालों को प्राकृतिक मेहंदी से रंगे बालों को कोई नुकसान ना पहुंचे और उनकी खूबसूरती बड़े इसके लिए आप अपने मेहंदी में नींबू का रस भी मिला सकते हैं.

इससे आपके बाल झड़ने बंद हो जाएंगे और कलर भी काफी अच्छा आएगा तथा उससे कोई नुकसान भी नहीं पहुंचेगा.

* आपको बता दें कि यदि आपके बाल बेजान रूखे हो गए हैं तो इसके लिए आप बालों में अंडा लगाएं. अंडे में हल्का नींबू रस मिलाकर इस्तेमाल कर सकते हैं. यह बहुत फायदेमंद रहेगा. इससे बाल बड़े लंबे तो होंगे ही साथ ही मजबूत और चमकदार भी बनेंगे.

* बालों को फिर से खूबसूरत बनाने का और फिर से उगाने का सबसे अच्छा तरीका है प्याज का रस. जी हां प्याज के रस को आप अपने बालों पर लगाएं. आधा घंटा इसे ऐसे ही छोड़ दें तथा इसके बाद नार्मल पानी से धो लें. सप्ताह में ऐसा दो बार करने से आपके बाल बहुत ही खूबसूरत लंबे घने हो जाएंगे.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.


Post a Comment

0 Comments