धन- संपदा में बरकत पाने के लिए शुक्रवार को करें ये सरल उपाय, फिर देखें चमत्कार

ज्योतिष शास्त्र- आपको मालूम होगा कि शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी से जुड़ा होता है और इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से धन की प्राप्ति होती है. मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए आप शुक्रवार को कुछ उपाय कर सकते हैं. इन उपायों की मदद से मां लक्ष्मी जल्द प्रसन्न हो जाएगी और उनकी कृपा आप पर आसानी से बन जाएगी.

धन- संपदा में बरकत पाने के लिए शुक्रवार को करें ये सरल उपाय, फिर देखें चमत्कार

तो चलिए जानते हैं मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कुछ सरल उपाय-

लाल वस्त्र करें अर्पित-

शुक्रवार को सुबह उठकर नहा- धोकर साफ कपड़े पहने. उसके बाद एक थाली तैयार करें. इसमें लाल बिंदी, सिंदूर, लाल चुनरी और लाल चूड़ियां रख लें. साथ में ही एक लाल वस्त्र भी इसमें रख लें. अब मंदिर जाकर मां लक्ष्मी की पूजा करें और थाली में रखा सामान और लाल वस्त्र मां को अर्पित करें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं.

कमल फूल करें अर्पित-

शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा करते हुए उन्हें कमल का फूल या कमल की माला चढ़ा दें. मां लक्ष्मी को सफेद और गुलाबी रंग बेहद ही प्रिय है. इसलिए आप इन दोनों रंगों के ही कमल के फूल मां को अर्पित करें. फूल अर्पित करने के बाद लक्ष्मी जी की प्रार्थना करें. प्रार्थना पूरी होने के बाद फूल अपने घर ले आए और उन्हें पैसों वाली जगह पर रख दें. यह उपाय करने से मां आपके घर में सदैव वास करेगी.

करें लक्ष्मी नारायण का पाठ-

श्री लक्ष्मी नारायण पाठ पढ़ने से भी मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती है. इसलिए शुक्रवार शाम को यह पाठ करें. इस पाठ को लाल आसन पर बैठकर करें और अपने पास एक दीपक जला लें. साथ में ही श्री लक्ष्मी नारायण भगवान की मूर्ति भी अपने पास रखें और उन्हें खीर का भोग लगाएं.

तिजोरी में रखे चावल-

एक लाल रंग का कपड़ा लेकर उसके अंदर सवा किलो चावल रख दें. याद रहे कि यह चावल एकदम साफ हो और टूटे हुए ना हो. अब इस कपड़े को बांध दें और इसे हाथ में लेकर  ॐ श्रीं श्रीये नमः मंत्र का जाप करें. फिर इस पोटली को तिजोरी में रख दें. यह उपाय करने से धन प्राप्ति का योग बन जाएगा और तिजोरी सदा पैसों से भरी रहेगी.

करें पीपल पेड़ की पूजा-

पीपल पेड़ की पूजा करने से भी मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं, इसलिए शुक्रवार को आप पीपल के पेड़ के नीचे एक घी का दीपक जला दें. दरअसल मां लक्ष्मी का वास पीपल पेड़ पर होता है. इसलिए पीपल के पेड़ की पूजा करने से भी मां लक्ष्मी की कृपा बन जाती है.

नोट- यह पोस्ट शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है. किसी भी प्रयोग से पहले योग्य ज्योतिषाचार्य की सलाह जरूर लें. और माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए कमेन्ट में जय माँ लक्ष्मी जरुर लिखें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments