घर में इन जानवरों को पालना होता है बेहद शुभ, आती है सुख- समृद्धि और दूर हो जाती है पैसों की तंगी

वास्तु शास्त्र- वास्तु शास्त्र की मानें तो हमारे जीवन में हर एक चीज का महत्व होता है. इसी के चलते कुछ जानवरों को भी घर में पालना शुभ माना जाता है. अक्सर आपने देखा होगा कि गांव और कस्बों में लोग गाय, भैंस, बकरी, मुर्गी आदि पालते हैं. कुछ लोग तो कुत्ता, बिल्ली, खरगोश और मछली पालते हैं.

घर में इन जानवरों को पालना होता है बेहद शुभ, आती है सुख- समृद्धि और दूर हो जाती है पैसों की तंगी

ज्योतिष की माने तो किसी भी व्यक्ति को अपने ग्रह और नक्षत्र के अनुसार ही जानवर पालना चाहिए. इससे वह जानवर उनके लिए काफी लकी साबित होता है और धन मे धन- समृद्धि बनी रहती है. ऐसे जानवर आपके जीवन पर आने वाले संकट को भी टालते हैं.

तो चलिए जानते हैं घर में कौन सा जानवर पालना होता है शुभ-

1 .खरगोश-

खरगोश देखने में बहुत ही प्यारा लगता है. कहा जाता है कि घर में खरगोश रखने से आपको गुड लक मिलता है और घर में शुद्धता आती है. इसके साथ एक घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होकर सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ जाता है. वास्तु में भी खरगोश को सुख- समृद्धि का प्रतीक माना गया है. वास्तव में भी कछुए को पलना गुडलक माना जाता है यदि कछुआ पालना आपके घर में संभव नहीं है तो पीतल या चांदी का कछुआ अपने घर में रख सकते हैं. ऐसा करने से वैभव और ऐश्वर्य में बढ़ोतरी होती है.

2 .कुत्ता-

हिंदू धर्म में कुत्ते को काफी महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के कई ग्रहों को मनाने का इलाज उत्तम से ही जुड़ा होता है. माना जाता है कि कुत्तों को भोजन कराने से कई संकट दूर होते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में कुत्ता पालना शुभ होता है. लेकिन कुत्ते को पालने के बाद उसका पूरा आदर करना चाहिए. कहा जाता है कि काले रंग के कुत्ते बेहद लकी होते हैं.

3 .गाय-

घर में गाय पालना बेहद शुभ माना जाता है. शास्त्रों की मानें तो गाय में सभी देवी- देवताओं का वास होता है. जिस घर में गाय की सेवा होती है वहां सुख- समृद्धि बनी रहती है. कभी पैसों की तंगी रहती है. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि पहला रोटी प्रतिदिन गाय को खिलाने से हर संकटों से मुक्ति मिलती है.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments