इन छोटी-छोटी बातों को अनदेखी करने से घर में आता है दुर्भाग्य, महिलाओं को तो भूलकर भी नहीं करना चाहिए

ज्योतिष शास्त्र- घर के सदस्य प्रतिदिन कई ऐसी चीजों को अनदेखी कर देते हैं, जिसका नकारात्मक प्रभाव होता है और इसके कारण हमें कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है तो आज हम कुछ ऐसी छोटी-छोटी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अनदेखा करना दुर्भाग्य को आमंत्रित करता है क्योंकि इससे हमारे घर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

इन छोटी-छोटी बातों को अनदेखी करने से घर में आता है दुर्भाग्य, महिलाओं को तो भूलकर भी नहीं करना चाहिए

तो चलिए जानते हैं हमें क्या नहीं करना चाहिए?

* हिंदू धर्म में गाय को गौमाता कह कर संबोधित किया जाता है और शास्त्रों की माने तो गाय में समस्त देवी- देवताओं का निवास भी माना जाता है. इसलिए मान्यता है कि अगर घर में बनी पहली रोटी गाय को खिलाई जाए तो धन व सेहत से संबंधित परेशानियां दूर होने लगती है और इस बात की अनदेखी करने पर दरिद्रता व दुर्भाग्य आता है.

* घर के मंदिर में कुछ महत्वपूर्ण नियमों का ध्यान रखना भी जरूरी है क्योंकि देवी- देवताओं की नाराजगी के साथ वास्तु दोष की वजह से भी विपरीत प्रभाव झेलने पड़ सकते हैं.

* पूजा घर में देवी- देवताओं की तस्वीरें, मूर्तियां टूटी- फूटी स्थिति में नहीं होनी चाहिए अन्यथा इस वजह से वास्तु दोष बनने पर नेगेटिव एनर्जी का संचार होगा और परिवार की सुख- शांति भंग होने लगेगी इसलिए इन्हें बहते जल में प्रवाहित कर देना चाहिए.

* मंदिर में फूल चढ़ाने के बाद छोड़ने भी नहीं चाहिए. वास्तु नियम के अनुसार मंदिर में काफी समय तक फूल छोड़ने से नेगेटिव एनर्जी का संचार होता है और विपरीत परिणाम भुगतने पड़ते हैं.

* परिवार के ज्यादातर सदस्य घर के अंदर जूते- चप्पल पहनकर रसोई, पूजा घर में प्रवेश कर जाते हैं. इस तरह नेगेटिव एनर्जी का संचार हो जाता है और विभिन्न प्रकार के दोष व नुकसान का सामना करना पड़ जाता है. इसलिए घर के अंदर जूते- चप्पल पहनकर नहीं घूमना चाहिए.

* हिंदू धर्म में झाड़ू को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है. घर में झाड़ू को हमेशा छिपाकर ही रखना चाहिए. घर में आने वाले किसी भी नए व्यक्ति को झाड़ू नजर आने पर नकारात्मक असर पड़ने लगता है. इसके अलावा शाम के समय भी झाड़ू से साफ- सफाई नहीं करनी चाहिए अन्यथा धन से जुड़ी समस्याएं आने लगती है.

इसलिए हर किसी को इन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए, भूलकर भी अनदेखा करना सुख- शांति को भंग कर सकता है.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments