शुक्रवार को करें ये उपाय, धन बरसाएंगी माँ लक्ष्मी

ज्योतिष शास्त्र- शुक्रवार माँ लक्ष्मी का दिन माना जाता है और माँ लक्ष्मी को धन की देवी हैं. इसलिए शुक्रवार को माँ लक्ष्मी की पूजा अर्चना करने से धन की कमी दूर होकर गरीबी से मुक्ति मिलती है. शास्त्रों में कहा गया है कि माँ लक्ष्मी अपनी पूजा- अर्चना से प्रसन्न नही होती हैं बल्कि उससे ज्यादा भगवान् विष्णु की पूजा से प्रसन्न होती है. शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करना चाहिए. इससे सौभाग्य की प्राप्ति होती है.

शुक्रवार को करें ये उपाय, धन बरसाएंगी माँ लक्ष्मी
तो आइये जानते है शुक्रवार को करनेवाले उपाय-

# अगर आप शुक्रवार के दिन पीले रंग के कपड़े में पांच पीली कौड़ियाँ,थोड़ा सा केशर और एक चांदी के सिक्का बांधकर अपने तिजोरी,या आप जहाँ भी पैसा रखते हो वहां पर इसे रखने से धन संचय में वृधि होती है और कुछ ही दिनों में कर्ज से मुक्ति मिलती है.

# शुक्रवार के दिन शाम को अपने घर के ईशान कोण यानि घर के उतरी पुरबी कोने में गाय के घी और लाल कपड़े की बत्ती बनाकर दीपक में थोडा सा केशर डालकर जलाने से माँ लक्ष्मी की कृपा से धन की कमी दूर होता है.

# शुक्रवार के दिन किसी सफ़ेद वस्तु या सफ़ेद भोजन किसी गरीब को दान करना शुभ फलदायक होता है.

#कहा जाता है कि कुवांरी कन्या लक्ष्मी स्वरुप होती है. शुक्रवार के दिन 3 कुवांरी कन्या को खीर का भोजन कराके पीला वस्त्र और दक्षिणा देकर विदा करने से धन की कमी दूर होकर घर में सुख-शांति आती है.

Post a Comment

0 Comments