वियाग्रा को भी मात देती है यह चीज, बिना साइड इफेक्ट बढ़ाती है यौन क्षमता

कल्याण आयुर्वेद- आजकल के बदलते लाइफस्टाइल में अनियमित खानपान, खानपान में पौष्टिक तत्वों की कमी वही बढ़ते तनाव आदि के कारण ज्यादातर पुरुष शारीरिक कमजोरी की समस्या से परेशान रहते है. जिसका प्रभाव उनके यौन क्षमता पर पड़ता है. जिसे छुपाने के लिए वियाग्रा जैसे दवाओं का सेवन कर लेते हैं. लेकिन डॉक्टरों की मानें तो अधिक वियाग्रा का सेवन करना सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है.

वियाग्रा को भी मात देती है यह चीज, बिना साइड इफेक्ट बढ़ाती है यौन क्षमता

लेकिन आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो वियाग्रा को भी मात देती है और इसे वैज्ञानिकों ने भी सिद्ध कर लिया है.

जी हां हम जिस चीज के बारे में बात कर रहे हैं वह है मेथी दाना और पत्तियां. वैज्ञानिकों ने जब मेथी पर शोध किया तो पाया कि मेथी में 30% तक शारीरिक क्षमता को बढ़ाने की शक्ति होती है. मेथी के बीज में सैपनियन तत्व होता है जो शारीरिक शक्ति हार्मोन को बढ़ा देता है.

वैज्ञानिकों ने 25-25 पुरुषों पर जब मेथी और वियाग्रा का 1 सप्ताह तक प्रयोग किया तो पाया कि जिन लोगों को मेथी का रस दिया जा रहा था उनकी शारीरिक क्षमता 30% तक बढ़ गई थी और जिन्हें वियाग्रा दिया जा रहा था उनका शारीरिक क्षमता घट गई थी.

कैसे करें मेथी का प्रयोग-

आप 25 ग्राम मेथीदाना ले लें. अब उन्हें शाम को पानी में भिगो दें और सुबह उठकर उस पानी को छान लें. इसके बाद उस 200 ग्राम पानी का हफ्ते में तीन बार सेवन करें. इसके अतिरिक्त जब मेथी की पत्तियां उपलब्ध हो तो उस समय सप्ताह में तीन- चार बार 150 ग्राम मेथी के पत्तों का प्रयोग करें. इससे कुछ ही समय में आपकी शारीरिक क्षमता बढ़ जाएगी और आप पुनः स्वस्थ हो जाएंगे.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments