चावल का ये तांत्रिक उपाय आपको बना सकता है मालामाल, जानें प्रयोग विधि

ज्योतिष शास्त्र- चावल का प्रयोग लगभग सभी घरों में किया जाता है. आप एक तरह से चावल को संतुलित आहार मान सकते हैं, क्योंकि बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिनको चावल खाना बहुत अधिक पसंद होता है. जब तक यह चावल का सेवन ना करें तब तक इनका भोजन पूरा नहीं हो पाता है. इसके अलावा भी कुछ लोग ऐसे हैं जिनको चावल खाना पसंद नहीं है वह बहुत ही कम चावल का सेवन करते हैं. इसके अलावा हिंदू धर्म में भी चावल का इस्तेमाल पूजा पाठ में किया जाता है. किसी धार्मिक अनुष्ठान या पूजा पाठ में चावल का अपना एक विशेष महत्व है. इसको पूजा के कार्यक्रम में बहुत महत्वपूर्ण माना गया है. चाहे आप अपने इष्ट देव की पूजा करें, चाहे किसी भी देवी देवता की पूजा करें आपने इनकी पूजा में चावल का इस्तेमाल अवश्य किया होगा.

चावल का ये तांत्रिक उपाय आपको बना सकता है मालामाल, जानें प्रयोग विधि
ऐसा माना जाता है कि अगर देवी देवताओं की पूजा में चावल का इस्तेमाल किया जाए तो इससे पूर्ण फल की प्राप्ति होती है. हमारे सनातन धर्म में 33 करोड़ देवी-देवता है और इन सभी की पूजा विधि भी अलग अलग तरीके से की जाती है और इनकी पूजा सामग्रियां भी अलग-अलग होती हैं. परंतु इन पूजा सामग्रियों में से कुछ सामग्री ऐसी है जो ज्यादातर पूजा पाठ में इस्तेमाल की जाती है. उन्हीं में से एक चावल है. जिसको अक्षत के रूप में इस्तेमाल किया जाता है.

शायद ऐसे बहुत ही कम लोग होंगे जो पूजा पाठ में चावल के महत्व को जानते होंगे, पूजा पाठ में चावल बहुत ही जरूरी सामग्री मानी गई है. इसका प्रयोग तिलक में भी किया जाता है जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं चावल को अक्षत कहा जाता है जिसका मतलब होता है जो टूटा हुआ नहीं हो, अक्षत को पूर्णत: का प्रतीक माना जाता है. इसके साथ ही इसका रंग सफेद होता है. जिसकी वजह से इसको शांति से जोड़ा गया है. चावल को अन्न में सर्वश्रेष्ठ माना जाता है. जब व्यक्ति भगवान को इसे अर्पित करता है तो उसके मन में यही भावना आती है कि जो भी हमको मिला है वह सिर्फ भगवान की ही देन है, परंतु ज्योतिष शास्त्र में भी चावल के बहुत से उपाय बताए गए हैं.अगर आप इन उपायों को करते हैं तो इससे आप अपनी गरीबी को दूर कर सकते हैं. चावल के उपाय से आप अपने ऊपर ग्रहों से मिलने वाले बुरे प्रभाव से भी छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं, आपको धन प्राप्त करने में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आएगी, चावल के इन अचूक उपायों को करके आप अपनी सभी परेशानियां दूर कर सकते हैं, यदि आपके पास पैसा आता है लेकिन रुक नहीं पाता है तो आप चावल का यह उपाय जरूर कीजिए.

* जैसा कि आप लोग जानते हैं वर्तमान समय में अपना जीवन व्यापन करने के लिए पैसा बहुत ही जरूरी है. जिसके लिए सभी लोग दिन रात मेहनत करते हैं. परंतु ग्रहों से मिलने वाले बुरे प्रभाव की वजह से हमको अच्छा व्यवसाय नहीं मिल पाता है. यदि आप नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं तो इस स्थिति में आप मीठे चावल बना कर कौओ को खिलाएं. इससे आपको अच्छी नौकरी मिलेगी.

* आपके जीवन में अगर पैसों की कमी है और आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप 1 किलो चावल लेकर किसी शिवलिंग के पास एकांत में बैठ जाए और एक मुट्ठी चावल शिवलिंग पर अर्पित कीजिए बाकी बचे हुए चावल को किसी जरूरतमंद लोगों को दान कर सकते हैं. परंतु आपको यह ध्यान रखना होगा कि आपको यह उपाय पूर्णिमा के बाद आने वाले सोमवार से शुरू करना है और लगातार 5 सोमवार तक आपको यह उपाय करते रहना है इससे आपके घर परिवार में पैसों की कमी दूर होगी और धन का आगमन होगा.

* अगर आपको पितृदोष की वजह से परेशानियां उत्पन्न हो रही है तो इस समस्या से निजात पाने के लिए आप चावल की खीर तथा रोटी कौओ को खिलाएं. इससे आपको अपने पितरों का आशीर्वाद प्राप्त होगा और आपके रुके हुए काम भी बनेंगे.


Post a Comment

0 Comments