शहद और हल्दी के इस्तेमाल से पा सकते है सुन्दर और निखरी त्वचा, जानें इस्तेमाल करने की विधि

कल्याण आयुर्वेद- हर औरत और हर लड़की चाहती है कि उसका स्किन साफ़, सुन्दर, गोरा और चमकदार हो और इसके लिए वह कई तरह के प्रोडक्ट जो आसानी से मार्केट में मिल जाते हैं, उनका इस्तेमाल करती हैं, लेकिन हम आपको बता दें कि अगर आप भी उन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है तो सावधान हो जाएं क्योंकि ऐसे प्रोडक्ट से आपके स्किन और भी खराब हो जाएंगे, इन प्रोडक्ट्स में कई तरह के हानिकारक पदार्थ मिलाए जाते हैं जो हमारी त्वचा को बर्बाद कर देता है, इसलिए इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से बचें.

शहद और हल्दी के इस्तेमाल से पा सकते है सुन्दर और निखरी त्वचा, जानें इस्तेमाल करने की विधि
आपने ये तो सुना होगा कि पुराने जमाने से ही शरीर के किसी भी अंग को गोरा करने में घरेलू उपचार अपनाया जाता है और उससे आपको रिजल्ट भी अच्छा नहीं बल्कि बहुत अच्छा मिलेगा और इससे किसी भी तरह का कोई हानि नहीं होगा. इसलिए घरेलू उपचार ही सबसे अच्छा और लाभदायक है. इसलिए घरेलू उपचार को अपनाएं घरेलु उपचार में सबसे अच्छा और सस्ता उपाय है हल्दी और शहद.

सामग्री - एक चम्मच शहद और 1/4 चम्मच हल्दी पाउडर ले लें.

बनाने की विधि - एक कटोरी में एक चम्मच हल्दी और 1/4 चम्मच हल्दी का पाउडर लेकर मिला लें. अब इसे एक पेस्ट की तरह बना लें. सबसे पहले अपने चेहरे को साफ़ पानी से अच्छे से धो लें. अब इससे अपने स्किन की मालिश करें. जब यह अच्छे से सुख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो दें.

ऐसा करने से आपके स्किन में जो भी दाग- धब्बे या फिर कालेपन की समस्या होगी वह दूर हो जाएगी और इसे आप अपने चेहरे में भी लगाएं. ऐसा करने से आपका चेहरा खिल जाएगा.

दोस्तों, यह लेख आपके स्किन और चेहरे को साफ़ गोरा और चमकदार बनाने के लिए है और हम उम्मीद करते हैं कि आपको यह लेख बहुत अच्छा लगा होगा और आपको यह पसंद आया होगा. अगर सच में दोस्तों आपको यह लेख पसंद आया तो इसे पूरा पढ़े और लाइक करें.

Post a Comment

0 Comments