कहीं मिल जाए यह पौधा तो जरूर लें आएं घर, लाते चमत्कार देखकर चौंक जाएंगे

ज्योतिष शास्त्र- हमारे आसपास कई ऐसे पेड़- पौधे होते हैं जो जड़ी- बूटियों का खजाना होने के साथ-साथ वातावरण को तो शुद्ध करते ही हैं लेकिन इसे शुभ और अशुभ से भी जोड़कर देखा जाता है, उन्हीं पौधों में से एक है आक का पौधा. इसे मदार के नाम से भी जानते हैं.

कहीं मिल जाए यह पौधा तो जरूर लें आएं घर, लाते चमत्कार देखकर चौंक जाएंगे

यह पौधा बंजर भूमि में भी आसानी से उग आता है. इसके फल से गर्म तासीर की कोमल सी रुई निकलती है. इस में विषाक्त दूध भरा होता है. यह पौधा शिव को अति प्रिय है. इसमें गणेश जी का भी वाश माना जाता है. यह श्याम और श्वेत दो प्रकार का होता है. श्वेत मदार का तांत्रिक रूप से विशेष प्रयोग किया जाता है. इसे विधि पूर्वक पूजा करके घर में रखा जाए तो यह काफी लाभकारी होता है. शुभ मुहूर्त में लाकर ही इसकी पूजा प्रारंभ करें. पूजा करते समय गणपति मंत्र का उच्चारण जरूर करें.

जानें सफेद आक के चमत्कारी फायदे-

बच्चे का नजर दोष में-

बच्चे को गले में सफेद मदार की माला पहनाने से नजर नहीं लगती है. ऊपरी टोने-टोटके का भी प्रभाव बच्चे पर नहीं पड़ता है.

तांत्रिक अभिकर्म-

यदि किसी व्यक्ति पर तांत्रिक अभिकर्म किया हुआ है और वह बीमारी या अन्य समस्याओं से परेशान रहता है तो सफेद मदार का एक टुकड़ा अभिमंत्रित करके कमर में बांध लेने से तांत्रिक क्रिया में ख़त्म हो जाती है.

सौभाग्य वृद्धि के लिए-

सफेद मदार की जड़ को अभिमंत्रित करके दाई भुजा पर बांधने से सौभाग्य में बढ़ोतरी होती है. साथ में अगर गणेश जी का सौभाग्य वर्धक स्तोत्र का जाप किया जाए तो काफी फलदायक होता है.

गंभीर रोग नाशक है यह पौधा-

यदि कोई व्यक्ति गंभीर रूप से पीड़ित हो, किंतु वह पकड़ में नहीं आ रहा हो तो रविवार के दिन पुष्य नक्षत्र में मदार व अरंड की जड़ लें आएं. फिर गंगाजल से धोकर उस पर सिंदूर का लेपन करें तथा गूगल की धूप दें. इसके बाद गणेश मंत्र का कम से कम 108 बार जब कर रोगी के सिर के ऊपर से सात बार उतार कर किसी सुनसान जगह पर संध्याकाल में जमीन में गाड़ दे. यह उपाय करने से रोग भी पकड़ में आएगी और यथाशीघ्र इसका समाधान भी हो जाएगा.

घर की रक्षा के लिए-

कई बार ऐसा होता है कि घर पर ही लोग टोने- टोटके कर देते हैं और उस घर में रहने वाले लोग परेशान रहते हैं. उन्हें हर तरफ से परेशानियों का सामना करना पड़ता है. चाहे वह स्वास्थ्य या धन संबंधी समस्याएं हो. ऐसी समस्याओं से छुटकारा पाने में भी मदार का पौधा काफी मददगार होता है. इसके लिए मदार का पौधा रवि पुष्य योग में घर के दरवाजे पर लगा दें. जब तक यह पौधा लगा रहेगा आधी- व्याधि, तंत्र- मंत्र के प्रभाव और अवांछित तत्व, बुरी आत्माओं, दुर्भाग्य और ग्रहों की वृद्धि का प्रभाव आपके परिवार पर नहीं पड़ेगा.

संतान प्राप्ति के लिए-

शादी के बाद हर किसी की चाहत होती है कि वह माता-पिता बनें. लेकिन कई लोगों के साथ ऐसा नहीं होता है और इसके लिए वे इलाज के साथ-साथ कई तरह के टोने- टोटके आजमाते हैं. लेकिन फिर भी वह संतान सुख से वंचित रह जाते हैं ऐसे में रविवार को पुष्य नक्षत्र में मदार की जड़ महिला कमर में बांध लें तो उसे भोलेनाथ की कृपा से संतान सुख की प्राप्ति होती है.

नोट- यह पोस्ट शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है, किसी भी प्रयोग से पहले आप योग्य ज्योतिषाचार्य की सलाह जरूर लें.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर करें. धन्यवाद.

स्रोत- ज्योतिष शास्त्र.

Post a Comment

0 Comments