पुरुषों की कमजोरी दूर करने का अचूक उपाय है यह चीज, जानें सेवन करने के तरीके

कल्याण आयुर्वेद- पुरुषों में कमजोरी का होना आम बात होती जा रही है, क्योंकि अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं देते हुए अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए दिन- रात मेहनत मजदूरी करते हैं, ना उनके पास खाने का सही टाइम होता है और ना ही सोने का, अगर कोई व्यक्ति नौकरी करता है तो छुट्टी के समय में पार्ट टाइम की तलाश करता है अगर मजदूरी का काम करता है तो दूसरे के हिसाब से उसे चलना पड़ता है, इस पोजीशन में कमजोरी होना पुरुषों में आम बात हो गई है लोग हमेशा तनाव की जिंदगी जीते हैं.

पुरुषों की कमजोरी दूर करने का अचूक उपाय है यह चीज, जानें सेवन करने के तरीके

अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको बहुत ही बेहतर घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप शारीरिक कमजोरी के साथ ही अंदरूनी कमजोरी को भी दूर कर सकते हैं.

जी हां, हम जिस चीज के बारे में बात करने जा रहे हैं वह जंगली क्षेत्र या नदी के किनारों के आसपास लता जाति का घास की तरह होने वाला पौधा है जिसे गोखरू कहा जाता है. यह पंसारी की दुकान में आसानी से मिल जाता है.

इस्तेमाल करने के तरीके-

सबसे पहले आप गोखरू लेकर इसे अधकुटा करके पानी में रात भर के लिए डाल दें. इसे सुबह आंच पर चढ़ाकर उबालें. जब पानी आधा रह जाए तो पानी को छानकर इसमें चना डालकर छोड़ दें. जब चना फुल जाए तो उस पानी से निकालकर इसे धूप में सुखाकर बराबर मात्रा में मिश्री मिलाकर पीसकर पाउडर बना लें और सुरक्षित रखें.

आप इस पाउडर में से एक चम्मच सुबह और एक चम्मच शाम दूध या पानी के साथ सेवन करें. नियमित ऐसा करने से शरीर को ताकत मिलती है और आपका शरीर ताकतवर बनता है. साथ ही साथ शीघ्रपतन, धातुक्षीणता, पेशाब में जलन, वीर्य पतलापन, पथरी की समस्या से छुटकारा मिलती है.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments