मर्दानगी बढ़ाने के रामबाण घरेलू उपाय

कल्याण आयुर्वेद- आजकल के बदलते लाइफ स्टाइल में अनियमित और गलत खानपान की वजह से या गलत दिनचर्या की वजह से हमारा मानव जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है और आजकल के युवाओं और प्रौढ़ व्यक्तियों में मर्दानगी की समस्या विकराल रूप धारण करती जा रही है. लगभग 10 में से 8 व्यक्ति यौन समस्या से घिरे हैं. इस पोस्ट के माध्यम से घरेलू उपाय बताए जा रहे हैं जो सस्ता होने के साथ ही आसान है. इसके लिए आपको किसी डॉक्टर के पास जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी.

मर्दानगी बढ़ाने के रामबाण घरेलू उपाय

आयुर्वेद के अनुसार मर्दानगी बढ़ाने के उपाय में से एक है चना. आपने देखा होगा कि घोड़ा चना खाता है और कितना ताकतवर होता है. चना खाने से आपकी मर्दानगी तो बढ़ेगी ही साथ यह सुंदरता निखारने मिली काफी असरदार साबित होता है. अक्सर कई बार ऐसा होता है हमें कई समस्या का सामना करना पड़ता है. मर्दानगी बढ़ाने के उपाय ढूंढते रहते हैं. न ही डॉक्टर के पास जाते हैं और ना ही अपने दोस्तों से इस बात का जिक्र करते हैं इससे कहीं ऐसा ना हो कि दोस्तों के बीच उनका मजाक ना बन जाए. लेकिन यहां इस पोस्ट में हम एक बहुत ही सरल उपाय बता रहे हैं. अगर आपको भी इस तरह की कोई समस्या है तो आप इसे अपनाकर इस समस्या का समाधान पा सकते हैं.

आम तौर पर देखा जाए तो बाजार मर्दानगी बढ़ाने के उपाय और कई तरह के इलाज उपलब्ध है. लेकिन यह फायदा करें या ना करें इस बात की गारंटी नहीं है. लेकिन अपना साइड इफेक्ट जरूर छोड़ जाते हैं. इसलिए यदि आप घरेलू उपाय आजमाते हैं तो किसी तरह का साइड इफेक्ट का खतरा बिल्कुल नहीं है. तो आप बिल्कुल निश्चिंत रहें इससे किसी भी तरह का आपको नुकसान नहीं होगा.

मर्दानगी बढ़ाने के लिए चने का उपयोग कैसे करें-

चना बलशाली, वीर्य वर्धक और मैथुन शक्ति बढ़ाने में रामबाण है. आयुर्वेद में चने को वीर्य बर्धक और स्तंभन शक्ति बढ़ाने के लिए अचूक दवा माना गया है.

नपुंसकता खत्म करने के लिए-

रात को एक कटोरी में थोड़े चने भिगोकर रख दें और सुबह उन भीगे हुए चने के पानी में दो चम्मच शहद मिलाकर पिया जाए तो इस प्रयोग से सालों पुरानी नपुंसकता दूर हो जाती है और मैथुन शक्ति में भी बढ़ोतरी होती है. इस प्रयोग को कम से कम आपको 60 दिन नियमित रूप से करना होगा.

अगर वीर्य पतला है या कम बनता है तो इसको आप चने के प्रयोग से दूर कर सकते हैं. अगर आपका शरीर कमजोर है तो निश्चित रूप से अपनी स्तंभन शक्ति कमजोर होती है और साथ में वीर्य की कमी भी होती है तो इस तरह के लोगों को एक चीनी मिट्टी के बर्तन में रात को चने भिगोकर रख दें और फिर इन चनों को सुबह उठकर अच्छी तरह से चबा चबाकर खाए. आपको अपनी पाचन शक्ति के अनुसार ही खाना है. मतलब कि जितना आप आसानी से पचा सकते हैं. इसके बाद आप जिस चीनी मिट्टी के बर्तन में चने को भी हुए थे उस पानी को भी ऊपर से पी लें. इस तरह का प्रयोग आपको लगभग 4 सप्ताह तक करना पड़ेगा.

शारीरिक दुर्बलता दूर करने के लिए-

50 ग्राम के लगभग भीगे हुए चने या भुने हुए चने, 5 बादाम के साथ अच्छी तरह से चबाकर खाने से आपका शरीर मजबूत होता है और आपकी यौन शक्ति में भी चमत्कारिक रूप से बढ़ोतरी होती है और इनको खाने के बाद आप ऊपर से एक गिलास दूध पी लें. ऐसा करने से आपका दुबला- पतला बदन कुछ ही दिनों में तंदुरुस्त हो जाएगा और आपकी मांस पेशियों में ताकत आ जाएगी. इससे पुठ्ठे भी मजबूत हो जाएंगे. एक बात का ध्यान रखें की बादाम को भी पानी में भिगो देना है और उसका छिलका उतार कर खाना है.

हां इस बात का ध्यान रखें कि सिर्फ आपको देसी चना ही लेना हैं. यह जानकारी अच्छी लगी तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments