पुरुषों में यौन शक्ति बढाने के लिए अद्भुत शक्तिशाली है ये आयुर्वेदिक नुस्खे

कल्याण आयुर्वेद- आजकल की बदलती जीवन शैली में तनाव और भागदौड़ भरी जिंदगी तथा अनियमित और अनहेल्थी आहार के कारण पुरुषों में यौन शक्ति की कमी होना आम बात हो गई है. धातु दोष, शीघ्रपतन, ध्वजभंग, नपुंसकता आदि ऐसी कई समस्याएं हैं जो शादीशुदा जिंदगी को प्रभावित करन निरस बना देती है जो शरीर में पोषक तत्वों की कमी के कारण या असंयमित खान-पान या अन्य गलत आदतों के कारण होती है. हालांकि इस समस्या से निपटने के लिए लोग कई तरह के सेक्स वर्धक दवाओं का सेवन करते हैं जो कई बार उनके लिए हानिकारक साबित होता है. इसलिए घरेलू एवं आयुर्वेदिक उपायों का इस्तेमाल करना बेहतर होगा.

पुरुषों में यौन शक्ति बढाने के लिए अद्भुत शक्तिशाली है ये आयुर्वेदिक नुस्खे
चलिए जानते हैं यौन शक्ति बढ़ाने के आयुर्वेदिक नुस्खे-

1 .अश्वगंधा और विदारीकंद को बराबर मात्रा में लेकर पीस कूटकर चूर्ण बना लें. इस चूर्ण को आधा चम्मच की मात्रा में दूध के साथ सुबह-शाम सेवन करें. इसके सेवन से वीर्य ताकतवर बनता है और शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा मिलती है.
2 .5 छुहारे, 3 काजू और 2 बादाम, 300 ग्राम दूध में अच्छी तरह से उबालकर सेवन करना सेक्स पावर बढ़ाने में अहम भूमिका निभाता है. इसकी नियमित सेवन करने से यौन इच्छा और रति क्रिया करने की शक्ति में बढ़ोतरी होती है.
3 .सूर्यास्त से पहले बरगद के पेड़ के पत्ते तोड़कर उसमें से निकले हुए दूध की 10-15 बूंदें बताशे पर रखकर खाएं. इसका नियमित कुछ दिनों तक सेवन करने से आपका वीर्य गाढ़ा बनेगा और सेक्स पावर में बढ़ोतरी होगी.
4 .कौंच के बीज 100 ग्राम व दरियाई ताल मखाना 100 ग्राम को कूट पीसकर चूर्ण बना लें. अब 200 ग्राम मिश्री का पाउडर मिलाकर सुरक्षित रख लें. इसमें से आधा चम्मच की मात्रा में सुबह-शाम गुनगुने दूध के साथ सेवन करें. इसके नियमित सेवन करने से वीर्य गाढ़ा हो जाता है और नपुंसकता, नामर्दी की समस्या दूर हो जाती है.
5 .चोपचीनी 100 ग्राम, दरियाई ताल मखाने के बीज 100 ग्राम, पलाश का गोंद 100 ग्राम, मोचरस 100 ग्राम तथा मिश्री 100 ग्राम को कूट पीसकर चूर्ण बना लें. अब प्रतिदिन सुबह एक चम्मच चूर्ण को चार चम्मच मलाई के साथ सेवन करें. इसके सेवन से यौन कमजोरी, नपुंसकता तथा वीर्य का जल्दी गिरना जैसे रोगों को खत्म करता है.
6 .सफेद प्याज के रस को अदरक के रस के साथ मिलाकर शुद्ध शहद तथा देसी घी सब 5-5 ग्राम की मात्रा में लेकर एक साथ मिलाकर सुबह नियम से 1 माह तक सेवन करें. इसके नियमित सेवन करने से यौन क्षमता में अभूतपूर्व बढ़ोतरी होती है.
7 .सूखा आंवला, गोखरू, कौंच बीज, सफेद मूसली और गुरुची सत्व इन सभी को बराबर मात्रा में लेकर पीसकर चूर्ण बना लें. अब इस चूर्ण को एक चम्मच की मात्रा में देसी गाय के घी के साथ सेवन करें. इसे रात को सोते समय सेवन करना है. इसके बाद एक गिलास गुनगुना दूध पी लें. इस चूर्ण के उपयोग से सेक्स पावर कई गुना बढ़ जाती है.

8 .उड़द के 5 दाने बराबर शिलाजीत को एक गिलास दूध में मिलाकर प्रतिदिन सोते समय सेवन करने से रति क्रिया का आनंद अधिक हो जाता है.
9 .आधा चम्मच उड़द की दाल और 3 कौंच बीज बारीक पीसकर सुबह-शाम दूध के साथ सेवन करना सेक्स पावर बढ़ाने में काफी मददगार होता है.
10 .सालम पंजा, ताल मखाना, सफेद मूसली, कौंच बीज, गोखरू तथा ईसबगोल की भूसी को बराबर मात्रा में पीसकर चूर्ण बनाकर सुरक्षित रख लें. अब इस चूर्ण को एक चम्मच की मात्रा में मिश्री मिले हुए दूध के साथ सुबह-शाम पीने से वीर्य को ताकतवर बनाता है तथा सेक्स पावर में सुधार लाता है.
11 .वीर्य अधिक पतला होने पर एक चम्मच शहद में एक चम्मच हल्दी पाउडर मिलाकर सुबह खाली पेट सेवन करना काफी फायदेमंद होता है.
12 .पलाश के 100 ग्राम गोंद को तवे पर भून लें फिर 100 ग्राम तालमखाना को घी के साथ भुन लें. उसके बाद दोनों को पीसकर चूर्ण बना लें. अब आधा चम्मच की मात्रा में दूध के साथ सेवन करें. कुछ ही हफ्तों में वीर्य का पतलापन दूर हो जाता है तथा सेक्स क्षमता में बढ़ोतरी होती है
.

Post a Comment

0 Comments