चिकन, मटन खाते हैं तो जरूर पढ़ें यह खबर, नहीं तो बाद में पड़ेगा पछताना

कल्याण आयुर्वेद- ज्यादातर लोगों को चिकन, मटन खाना बहुत पसंद होता है. कई लोगों का तो यह फेवरेट डिस्ट होता है. खाने में यह बहुत स्वादिष्ट लगता है. लेकिन क्या आप इससे जुड़ी कुछ बातें जानते हैं. यदि आपको भी चिकन, मटन खाना पसंद है तो आज के इस पोस्ट में हम आपको इस विषय में कुछ जरूरी बातें बताएंगे जिसे जानना आपके लिए आवश्यक है.

चिकन, मटन खाते हैं तो जरूर पढ़ें यह खबर, नहीं तो बाद में पड़ेगा पछताना

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

* जिन लोगों को चिकन, मटन खाने का ज्यादा शौक होता है. वह इस बात का ध्यान नहीं रखते की उनके शरीर में पल रहे बैक्टीरिया में कई दवाओं के प्रति प्रतिरोधक क्षमता विकसित हो रही है. इन बैक्टीरिया की संख्या उनके शरीर में अधिक होती है और वे बीमार पढ़ते हैं तो दवाई असर नहीं करती है.

* आपने अक्सर देखा होगा मुर्गियों के फार्म में पैर रखने की भी जगह नहीं होती ऐसे में उन्हें ना अच्छे चारे दिए जाते हैं इसके अलावा मार्केट में डिमांड ज्यादा होने की वजह से मुर्गियों जल्दी बड़ा करने के लिए कई तरह के केमिकल का भी इस्तेमाल किया जाता है. जिस कारण इनके मीट का सेवन करना हमारे सेहत के लिए हानिकारक होता है.

* आप जब भी चिकन या मीट मटन का सेवन करते हैं तो इन बातों का खास ख्याल रखें क्योंकि मुर्गों को दिया जाने वाला केमिकल आपके शरीर के लिए नुकसानदेह है. इसके अलावा आपको कई तरह की समस्याएं भी हो सकती हैं.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments