इन पेड़ों का घर के पास लगाना होता है शुभ , आती है सुख- समृद्धि

वास्तु शास्त्र- घर के आस-पास या घर में पेड़-पौधे लगाने से घर की सुन्दरता तो बढती ही है, घर में शुद्ध हवा भी आती है जिससे हमे स्वास्थ बनाए रखने में मदद मिलती है, लेकिन पेड़ हमे इतना ही लाभ नही देते हैं बल्कि वास्तु के अनुसार पेड़ -पौधे लगाने से सुख-समृधि भी लाते हैं, जिससे हमारा जीवन सुखमय बीतता है, बगीचे में लोग तरह-तरह के पेड़ पौधे फुल आदि लगते हैं जो वास्तु के अनुसार लगाने से शुभ फल देते हैं.

इन पेड़ों का घर के पास लगाना होता है शुभ , आती है सुख- समृद्धि
तो आइये जानते हैं कौन सा पेड़ कहाँ लगाएं-

1 .केला का पेड़-केला के पेड़ को ईशान कोण में लगाने से धन,सुख-समृधि आती है. अगर केला के पेड़ के नजदीक तुलसी का पौधा लगाया जाय अति फलदाई होती है क्योंकि केले में भगवान् विष्णु और तुलसी में माँ लक्ष्मी का वास होता है. जिससे दोनों की कृपा बनी रहती है.

2 .अशोक का पेड़-इस पेड़ को हम बैग बगीचों में शोभा के लिए लगाते है. पर इसे घर में स्थान देने से प्रसन्नता रहती है. शोक दूर होता है घर के सदस्यों में आपसी प्रेम बना रहता है.

3 .बांस का पेड़-अगर बांस का पेड़ घर के आस-पास लगाया जाय तो फेंगशुई के अनुसार समृधि और तरक्की होती है. अगर इसका बोन्साई रूप लगाने से घर के नकारात्मक ऊर्जा दूर होकर सकारात्मक उर्जा का संचार होता है जिससे घर में शांति का माहौल बना रहता है.

Post a Comment

0 Comments