गरीबी को दूर करता है मंगलवार को किया गया यह उपाय, जानें और आजमाकर देखें

ज्योतिष शास्त्र- वर्तमान युग में गरीबी महामारी के तरह फ़ैल रही है. गरीबी को दूर करने के लिए लोग तरह -तरह के टोने-टोटके आजमाते है, कितने लोग तांत्रिक के चक्कर में पैसा बर्बाद करते हैं. लेकिन आज हम कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जो करने से भगवन की कृपा दृष्टि बनी रहेगी.

गरीबी को दूर करता है मंगलवार को किया गया यह उपाय, जानें और आजमाकर देखें
* मंगलवार के दिन हनुमान जी का पूजा करने के लिए विशेष दिन मन जाता है और हनुमान जी को राम सीता के अलावा सभी देवों की कृपा बनी रहती है. गणेश जी के साथ हनुमान जी भी लक्ष्मी जी को प्रिय हैं. इसलिए मंगलवार को माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय फलदाई होता है.

* किसी भी मंगलवार को ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नान आदि करके माँ लक्ष्मी-गणेश के साथ हनुमान जी की फोटो रखकर दीपक जलाना और 11 रूपए माँ लक्ष्मी के चरणों में रखना सुख-समृधि लाता है.

* इस उपाय को करने के दौरान ध्यान रहे माँ लक्ष्मी के चरणों में सिक्के ही रखें नोट नहीं और सिक्का रखते समय मन में अपनी मनोकामनाएं सात बार दोहराते हुए रखें.

*अब विधि-विधान पूर्वक पूजा करें और ‘ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नम:’ मंत्र का कम से कम 21 बार जाप जरूर करें और संभव हो तो 108 बार जाप करें. अब चढ़ाए हुए 11 रुपए के इन सिक्कों को दीये के ऊपर से 11 बार वार लें.

*अब इन सिक्कों को किसी गरीब बच्चों को दें. शास्त्रों के अनुसार गरीबों को दान देना सभी देवों को प्रसन्न करता है और स्वार्थ रहित दान फलदाई होता है. उससे कई गुना वापस मिलता है.

* कभी भी इस कार्य को किसी के नुकसान पहुचने के लिए नही करना चाहिए. यह काम अपना और अपने परिवार हित के लिए करें. अगर आप किसी गरीब की सहायता करते हैं तो तो उसके हित के साथ आपका भी हित करता है.

* वह पैसे जैसे-जैसे खर्च किये जायेंगे, आपकी सम्पन्नता बढती जाएगी और आर्थिक तंगी से आपको मुक्ति मिलेगी.

Post a Comment

0 Comments