नपुंसकता दूर कर मर्दाना ताकत बढ़ाने का अचूक उपाय है यह बीज, जानें सेवन करने के तरीके

कल्याण आयुर्वेद- आजकल के बदलती जीवनशैली में भागदौड़ भरी जिंदगी की वजह से इंसान अपने लिए थोड़ा भी समय निकाल नहीं पाता है. जिसके कारण उसे कई शारीरिक बीमारियां अपना शिकार बना लेती है. जिसकी वजह से लगातार नई-नई दवाइयों का प्रयोग करता रहता है. इन दवाइयों से फायदा नहीं होकर उसे नुकसान होने लगता है. सबसे बड़ी समस्या है कि सेक्स के प्रति रुचि खत्म हो जाती है. जिससे आये दिन तनाव में रहते है. जिसकी वजह से उनमे धीरे- धीरे मानसिक विकृति आने लगती है.

नपुंसकता दूर कर मर्दाना ताकत बढ़ाने का अचूक उपाय है यह बीज, जानें सेवन करने के तरीके

लेकिन आपको बता दें कि प्रकृति ने इंसान को कई सारी ऐसी चीजें दी है जिसका उपयोग करके इंसान एकदम स्वस्थ रह सकता है. आज हम आपको कुछ आसान ऐसे घरेलू उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके माध्यम से आप अपनी खोई हुई मर्दाना ताकत को वापस पा सकते हैं.

तो आज हम जिस बीज के बारे में बात करने जा रहे हैं वह है कौंच का बीज. इसका सेवन करने से नपुंसकता दूर होकर मर्दाना ताकत में बढ़ोतरी होती है. इसके लिए इस बीज को बहुत ही शक्तिशाली माना जाता है. इससे इंसान के प्रजनन अंगों का विकास होता है. जिससे उनकी यौन शक्ति जागृत होती है.

कौंच बीज सिर्फ पुरुषों के लिए ही नहीं बल्कि महिलाओं के मासिक धर्म के दौरान भी बेहद फायदेमंद होते हैं. मासिक धर्म के दौरान होने वाली महिलाओं की परेशानियां जैसे कमर दर्द, पेट दर्द व शारीरिक कमजोरी में यह बहुत ही फायदेमंद होते हैं. यह पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाता है. साथ ही जोड़ों के दर्द की परेशानी को दूर करता है. इसके सेवन से शरीर में रक्त की मात्रा बढ़ती है. साथ ही शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता में भी बढ़ोतरी होती है.

सेवन करने के तरीके-

कौंच के बीज को दूध में डालकर उबालें. इसके बाद इसे सुखाकर पीसकर पाउडर बना लें. अब इस पाउडर को 5 ग्राम की मात्रा में दूध के साथ सुबह-शाम सेवन करें. इसके नियमित सेवन से कुछ ही दिनों में शरीर की सभी कमजोरियां दूर हो जाती है और नपुंसकता की समस्या से छुटकारा मिल जाता है.

नोट- यह पोस्ट शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है किसी भी प्रयोग से पहले योग्य वैध की सलाह जरूर लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments